Tesla Model S में कुछ डिफेक्टिव है ? दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति and more news

1. केरल के धीरज पल्लियिल आईफोन 14 लेने के लिए सीधा दुबई पहुंचे


दोस्तों कुछ लोग आईफोन के लिए इतने ज्यादा क्रेज़ी होते हैं कि वह कभी-कभी इसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं और एक ऐसा ही किस्सा है केरल के धीरज पल्लियिल का । दरअसल आईफोन 14 की परचेसिंग दुबई में पहले स्टार्ट होता है और इंडिया में बाद में स्टार्ट होता है । यही पर केरल का रहने वाला धीरज पल्लियिल आईफोन 14 लेने के लिए इतना ज्यादा पागल था कि उससे इंतजार भी नहीं किया और वह सीधा दुबई चला गया । उसने दुबई से आईफोन 14 प्रो खरीदा और वापस इंडिया में आ गया यह दिखाने के लिए कि इंडिया में सबसे पहले आईफोन 14 मेरे पास है । धीरज को जब पता चला कि आईफोन 14 की सेलिंग दुबई में स्टार्ट हो गई है तो उसने सीधा दुबई की फ्लाइट बुक की और आईफोन 14 प्रो लेने चला गया ।उसने सिर्फ आने-जाने में 40,000 रुपए का खर्चा किया और वहां से 1,30,000 रुपए का आईफोन 14 प्रो लिया वो भी 512 जीबी वाला । धीरज ने यह पहली बार नहीं किया बल्कि इससे पहले भी वह आईफोन 8 खरीदने के लिए भी दुबई गया था और वहां जाकर सबसे पहले आईफोन 8 लेकर आया था। कुछ लोग एप्पल के प्रॉडक्ट के लिए इतने ज्यादा पागल होते है कि बिना सोचे समझे सीधा दुबई की टिकट करवा लेते है जैसा धीरज पल्लियिल ने किया ।

2. गौतम अदानी बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और पहले स्थान पर एलोन मस्क है

फोर्ब्स और ब्लूमबर्ग ने हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है जिसमें भारत के गौतम अदानी दूसरे स्थान पर है । गौतम अदानी अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं उन्होंने जेफ बेजोस को भी पीछे कर दिया है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क है , दूसरे स्थान पर भारत के गौतम अदानी है और तीसरे स्थान पर जेफ बेजॉस हैं। काफी टाइम से आपने देखा होगा कि गौतम अदानी बड़ी तेजी के साथ ग्रो कर रहे है लेकिन अभी भी एलोन मस्क से बहुत दूर है ।

3. टेस्ला ने क्यों छुपाया कि Tesla Model S में कुछ डिफेक्टिव है ?

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि ज्यादातर कम्पनी अपने कस्टमर को बहुत बुरी तरीके से परेशान करती है ताकि कस्टमर उस प्रॉडक्ट को रिफंड ना कर दे क्योंकि कंपनी किसी भी हालत में पैसे वापस नहीं देना चाहते । अब यही सेम चीज कैनेडा के अंदर टेस्ला अपने कस्टमर के साथ कर रही है । कैनेडा के अंदर एक व्यक्ति है जिसने 2013 में Tesla Model S लिया था लेकिन उस मॉडल में कुछ इश्यू आ रहे थे जिसे टेस्ला ने भी छुपाकर रखा । जब इन्वेस्टीगेशन हुई तो पता चला कि टेस्ला के 2013 और 2014 मॉडल के अंदर कुछ डिफेक्ट थे जिसे टेस्ला ने किसी को नही बताया । जब इस व्यक्ति ने कंपनी को इसकी शिकायत की तो टेस्ला ने अपनी गलती को नहीं माना बल्कि उस कस्टमर से यह कहा गया कि कार की बैटरी खराब है जिसे रिप्लेस करने के लिए इससे 26,000 यूएस डॉलर मांगे गए। इसे वहां के सर्विस सेंटर में पैसे देने के लिए कहा गया और इसी के साथ-साथ इसकी कार को कुछ इस तरीके से लॉक किया गया कि अब यह इसके कार्ड से भी नहीं खुल रहा है । यह एक ऑटोमेटिक कार है जिसे कंपनी कभी भी लॉक कर सकती है और यह सब टेस्ला ने किया है ।

4. भाविश अग्रवाल के एक पोस्ट पर लोगों ने जमकर किए कमेंट

दोस्तों इस बार इलेक्ट्रिक स्कूटी के हालात आपने देखे ही होंगे इस बार की गर्मियों को वो झेल नहीं पाए । ऐसी बहुत सी घटनाएं भी हुई लेकिन अब गर्मी कम है और वह मजे से चल रही है ।यही पर ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसके ऊपर यह कहा गया ” ओला S1 के साथ आप कौन सी एक्सेसरीज़ लेना चाहेंगे? ” इस पर लोगों ने अलग अलग कमेंट किए किसी ने कहा भाई बरनौल दे दो तो किसी ने कहा Fire Extinguisher दे दो। सबसे ज्यादा Fire Extinguisher के लिए ट्वीट आए थे।

5. गूगल ने गलती से एक हैकर के अकाउंट में 2.5 लाख यूएस डॉलर डाले

दोस्तों यूएस का एक हैकर है जिसका नाम Sam Curry हैं यह एक व्हाइट-हैट हैकर ( white-hat hacker ) है जो बग बाउंटी हंटर भी है । गूगल ने अचानक से इसके अकाउंट में 2.5 लाख यूएस डॉलर डाल दिए। यह हैकर कई दिनों से यह सोचकर परेशान है कि इसको यह पैसे क्यों दिए गए ? यह गूगल से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा है कि इतने सारे पैसे इसे क्यों दिए गए है ? मैंने तो ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे कि मुझे कोई ईनाम मिले। अब मैं यह पैसे वापस कैसे करूं ? क्या आपने देखा है इतने शरीफ हैकर को जो पैसे मिलने के बाद उसे वापस करने के लिए परेशान है ।

6. क्या बच्चों को स्मार्टफोन देना सही है ? आजकल के बच्चों का स्लीप ऑन एवरेज कम क्यों हो रहा है ?

दोस्तों आजकल के पैरेंट्स ने अपने बच्चों के दिमाग में मोबाइल फोन को ऐसे डाल दिया है कि बच्चे को चुप कराना हो तो मोबाइल , खाना खिलाना हो तो मोबाइल, हर काम के लिए उनके हाथ में मोबाइल पकड़ा देते है । आजकल बच्चों के हाथ में मोबाइल कुछ ऐसा है जैसे बन्दर के हाथ में चाकू क्योंकि आजकल मोबाइल फोन इसी तरह से काम कर रहा है । पूरी दुनिया में यह पाया गया है कि मोबाइल फोन की वजह से अब बच्चों का स्लीप ऑन एवरेज 8 घंटे तक जा चुका है अब वह पहले की तरह अच्छे से सो नहीं पाते ।पहले के समय में बच्चे 12 घंटे तक सोते थे क्योंकि सारा दिन बाहर खेलते-कूदते थे और इतने थक जाते थे कि घर आकर जल्दी सो जाते थे ।लेकिन आजकल तो खेलकूद है ही नहीं अब बच्चे सारा दिन सोशल मीडिया और गेम्स में लगे रहते है जिसकी वजह से वह टाइम पर भी नहीं सोते और उनका स्लीप ऑन एवरेज भी कम हो गया है ।

7. ऑस्ट्रेलिया में मिला 380 मिलियन साल पुराना एक मछली का फॉसिल हार्ट

दोस्तों ऑस्ट्रेलिया के Curtin University को 380 मिलियन साल पुराना एक मछली का दिल मिला है और इसे गोगो मछली कहा जा रहा है ।इसकी खासियत यह है कि यह अब तक का सबसे पुराना हार्ट है और इसके अंदर लीवर भी है ।इस फिश को अब तक का Best preserved heart बताया जा रहा है ।

8. चीन 2028 तक पूरी तरह से क्लीन एनर्जी को अपना लेगा जिससे वहां कोई पॉल्यूशन नहीं होगा


दोस्तों चाइना ने एक संकल्प लिया है कि 2028 तक चाइना पूरी तरह से क्लीन एनर्जी की तरफ बढ़ चुका होगा हालांकि सबसे ज्यादा कोल का इस्तेमाल भी चीन करता है और पॉल्यूशन भी यही फैलाता है । लेकिन आने वाले वक्त में यह पूरी तरीके से क्लीन एनर्जी पर चले जाएंगे जिससे कि चीन में कोई पॉल्यूशन नहीं होगा ।

Leave a Comment