Revenue Intelligence Unit ने वीवो के 27,000 डिवाइस को किया होल्ड , स्विट्जरलैंड इलेक्ट्रिक व्हीकल को बैन करने वाला दुनिया का पहला देश बन सकता हैं

1. Revenue Intelligence Unit ने वीवो के 27,000 डिवाइस को किया होल्ड

दोस्तों आपको मालूम होगा कि बहुत सी चाइनीज स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के ऊपर स्क्रूटनी चल रही है क्योंकि आजकल Tax Evasion के बहुत सारे मामले सामने आ रहे हैं । बहुत सी कंपनियां जैसे_ Xiaomi ,  Vivo , OPPO इन सभी के ऊपर अभी स्क्रूटनी चल रही है । अभी रिसेंटली दिल्ली एयरपोर्ट के अंदर Vivo के 27,000 फ़ोन पकड़े गए हैं जिन्हें होल्ड पर रखा हुआ हैं और यह सारे डिवाइसेस करीबन 15 मिलियन यूएस डॉलर की वर्थ के हैं । दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट के अंदर Revenue Intelligence Unit ने Vivo के 27,000 डिवाइस को रोक दिया है क्योंकि Vivo ने जो डिवाइस मॉडल और उनकी वैल्यू के बारे में बताया था यह उससे बिल्कुल भी मैच नहीं हो रहा हैं । इन्होंने जो मॉडल नंबर बताए थे वो तो इसके अंदर मौजूद ही नहीं है और इसकी जगह एक्सपेंसिव मॉडल रखे गए है ताकि इन्हें कम टैक्स देना पड़े । Vivo के इन सभी डिवाइसेस को दिल्ली एयरपोर्ट के अंदर होल्ड करके रखा गया है कि इन डिवाइस की सही जानकारी दो और इसके ऊपर जो भी टैक्स बनता है उसे पे करो , नहीं तो गवर्नमेट इनके ऊपर एक्शन ले सकती है।

2. US की दो महिलाओं ने एप्पल पर मुकदमा दायर किया

दोस्तों US की दो महिलाओं ने एप्पल पर मुकदमा दायर कर दिया है । दरअसल इनके ex-boyfriend ने उनको ट्रैक करने के लिए इनकी कार में AirTags छुपा दिया था ताकि इन्हें ट्रैक किया जा सके । अब इन महिलाओं ने सैन फ्रांसिस्को की संघीय अदालत में मुकदमा दायर कर दिया है और यह डिमांड करी है कि एप्पल इसकी कीमत अदा करे । अगर देखा जाए तो यहां एप्पल को कोई गलती नहीं है बल्कि इनके ex-boyfriend की गलती है क्योंकि इन्होंने इसे ट्रैक करने की कोशिश करी है , ना की एप्पल ने ।

3. सैन फ्रांसिस्को : Killer Robots को रोड पर लेकर जाने का अप्रूवल हुआ रद्द

दोस्तों अभी नवंबर महीने में US की सैन फ्रांसिस्को के अंदर वहां की गवर्नमेंट ने एक  Killer Robots को रोड पर घूमने के लिए अप्रूवल दिया था और यह रोबोट किसी को भी एग्जिक्यूट कर सकता है । लेकिन अब इस किलर रोबोट को रोड पर घूमने का अप्रूवल रद्द कर दिया गया है क्योंकि इससे आम जनता को प्रॉब्लम हो सकती हैं । दरअसल इस रोबोट के ऊपर Lethal Weapons लगे हुए हैं तो कुछ भी हो सकता हैं , इस रोबोट को कोई भी हैक कर सकता हैं और इसी वजह से इसे अब रोड पर नहीं लेकर जाया जा सकता हैं । हालांकि पुलिस का कहना था कि वो इन रोबोट का इस्तेमाल सिर्फ डेंजरस सस्पेक्ट के ऊपर ही करेंगे लेकिन वहां की गवर्नमेंट ने इसके लिए साफ-साफ मन कर दिया गया । अब इन रोबोट को किसी भी पब्लिक प्लेस पर लेकर नहीं जा सकते है ।

4. एलोन मस्क ने अपने Tired’ Employees ” के लिए ट्वीटर ऑफिस को बेडरूम में बदला

दोस्तों एलोन मस्क अब अपने  ट्विटर हेडक्वार्टर के अंदर ” Tired’ Employees ” के लिए बेडरूम बनवा रहे है । वह सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के हेडक्वार्टर के अंदर अपने सभी Tired’ Employees के बेडरूम भी बनवा रहे है ताकि उनके थके हुए एम्पलॉइज आराम कर सकें । हालांकि एलोन मस्क का कोई भरोसा नहीं हैं अगर कोई एम्प्लॉय ज्यादा आराम करता हुआ मिला तो शायद उसे कम्पनी से ही निकाल दिया जाए ।

5. स्विट्जरलैंड इलेक्ट्रिक व्हीकल को बैन करने वाला दुनिया का पहला देश बन सकता हैं

दोस्तों वैसे तो इलेक्ट्रिक व्हीकल को ही फ्यूचर कहा जाता है लेकिन स्विट्जरलैंड दुनिया का पहला ऐसा देश बन सकता है जो इलेक्ट्रिक व्हीकल को बैन कर सकती हैं । दरअसल रशिया-यूक्रेन वॉर की वजह से स्विट्जरलैंड के अंदर इलेक्ट्रिसिटी की बहुत ज्यादा शॉर्टेज आ चुकी है और यह सिर्फ स्विट्जरलैंड के अंदर ही नहीं बल्कि कई सारे देशों में नेचुरल गैस की सप्लाई नहीं हो रही है । अभी स्विट्जरलैंड इलेक्ट्रिसिटी के लिए पूरी तरह से फ्रांस और जर्मनी के ऊपर डिपेंड हैं क्योंकि अभी रशिया से इलेक्ट्रिसिटी की इतनी ज्यादा सप्लाई नहीं हो रही है । अब इलेक्ट्रिसिटी की बहुत ज्यादा शॉर्टेज हो रही है जिसकी वजह से स्विट्जरलैंड के पास अब कोई दूसरा विकल्प नहीं है तो अब इन्होंने इलेक्ट्रिसिटी को कट डाउन करने का प्लान बनाया है जिसके अंदर सबसे पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल के चार्जिंग को बंद किया जाएगा । स्विट्जरलैंड गवर्नमेंट ने जितने भी चार्जिंग स्टेशन  तैयार कर रखे है सबसे पहले उसको बंद किया जाएगा तो शायद अब लोग अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को घर पर ही चार्ज करें और शायद बहुत जल्द इलेक्ट्रिक व्हीकल को ही बैन कर दे।

6. अलीगढ़ में झूठे मर्डर केस के आरोप में एक व्यक्ति को हुई 7 साल को जेल

दोस्तों UP के अंदर एक अजीब सी घटना हुई हैं जहां पर 7 साल के बाद एक मरी हुई महिला जिंदा हो गई । दरअसल साल 2015 में , अलीगढ़ में एक 17 साल की नाबालिग महिला गायब हो गई थी और उसके बाद उसके फैमिली वाले FIR लॉन्च कर देते है जिसके बाद विष्णु नाम का एक लड़का पकड़ा जाता है । कही से एक लड़की की लाश मिलती है जिसके बाद उस महिला के फादर विष्णु पर उसकी बेटी की हत्या का आरोप लगाकर उसे जेल भेज देते हैं । विष्णु करीबन 7 सालों से जेल में है और उसने कोई गुनाह नहीं किया है और इस बात का पता विष्णु की मां ने लगाया । जब विष्णु की मां ने यह केस अपने हाथों में लिया तो उन्होंने धीरे-धीरे करके सबूत जुटाने शुरू कर देती है। 7 सालों के बाद जाकर वो लड़की आगरा में मिलती है जहां वह अपने पति और 2 बच्चों के साथ रहती है । यहां पर एक झूठे मर्डर केस के आरोप में एक निर्दोष व्यक्ति को सजा हो जाती है और अब 7 सालों के बाद विष्णु को जेल से रिहा किया जा रहा है ।

7. चीन के शंघाई में स्पाइसी खाना खाने की वजह से एक महिला की आंत की चार पसलियां टूट गई

दोस्तों चीन के शंघाई के अंदर एक महिला को मसालेदार खाना खाने की वजह से तेज खांसी हुई और उनको सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी । कुछ दिनों तक जब इस महिला को सांस लेने में और बात करने में दिक्कत हुई तो यह हॉस्पिटल चली गई जहां CT scan से पता चला कि तेज खांसी की वजह से इसकी Ribs की चार हड्डियां टूट गई है । दरअसल इस महिला का वजन बहुत ज्यादा कम था और तेज खांसी की वजह से इसकी Ribs की चार हड्डियां टूट गई ।

Leave a Comment