300 सालों में पहली बार मिला रेयर पिंक डाइमंड ,चीन के अंदर कोविड के 2 नए वेरिएंट डिटेक्ट किए गए है

1. ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए अब Verification Badge लेना कंपलसरी है 

दोस्तों एलोन मस्क ने जैसे ही ट्विटर को टेकओवर किया उसके बाद उन्होने ऐसे फैसले लेने शुरू कर दिए जैसे नायक मूवी में अनिल कपूर ने लिया था । अब यही पर एक न्यूज सुनने में आ रही है कि एलोन मस्क ने एक फैसला लिया है कि अब से ट्विटर  ब्लू टिक के लिए Verification Badge लेना होगा और इसके लिए मंथली चार्जेस भी होंगे । ब्लू टिक उन लोगों को मिलता है जो ट्विटर के ऊपर बहुत ज्यादा पॉपुलर होते है चाहे वह कोई सेलिब्रिटी हो , पॉलिटिशियन हो , जर्नलिस्ट हो या फिर दूसरे कोई भी इन्फ्लुएंसर हो गए जोकि ट्विटर के ऊपर काफी ज्यादा पॉपुलर है । अब इन लोगों के पास Blue tick Verification Badge होना बहुत ज्यादा जरूरी हैं । अगर कोई यूजर यह Verification Badge नहीं लेता है तो उससे ब्लू टिक वापस ले लिया जाएगा । जो यूजर इस सब्सक्रिप्शन को लेंगे शायद उनको एडिट का बटन भी मिल सकता है या फिर लॉन्गर ट्वीट का ऑप्शन मिल सकता हैऔर भी बहुत से फीचर है जोकि ट्विटर ब्लू के साथ में आते हैं तो उनको मिल सकता है । ज्यादातर लोग ब्लू टिक को बचाने के लिए Verification Badge जरूर लेंगे क्योंकि यह एक रेपुटेशन का सवाल है कि मेरे पास ब्लू टिक है ।


2. शार्क टैंक इंडिया के अनुपम मित्तल को जरूरत है एक इंडियन सीईओ की

दोस्तों shaadi.com के फाउंडर अनुपम मित्तल जिनको हम शार्क टैंक इंडिया के अंदर भी देख चुके है , हाल ही में उनका एक ट्वीट आया था कि मेटा को एक इंडियन सीईओ की जरूरत है ।अगर हम इनके पिछले 5 सालों का रिकॉर्ड देखे तो इनके शेयर बहुत ज्यादा डाउन चले गए है तो यहां पर कई लोगों ने पराग अग्रवाल का नाम लिया है । हाल ही में एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदा था और सबसे पहले उन्होंने पराग अग्रवाल को कम्पनी से फायर किया तो यही पर कई लोगों ने कहा है कि पराग अग्रवाल अभी जॉबलेस है तो वह मेटा के काम आ सकते है ।लेकिन पराग अग्रवाल को जॉबलेस कहना सही नहीं है क्योंकि जब उन्हे ट्विटर से निकाला गया था तो उन्हें 42 मिलियन यूएस डॉलर की बहुत बड़ी रकम भी मिली थी ।

3. कैसे आप मेटा के ऊपर से कभी शेयर ना किए गए नंबर को रिमूव कर सकते है


दोस्तों अगर हम मेटा की बात करें तो आप कई सालों से फेसबुक , फेसबुक मैसेंजर या फिर इंस्टाग्राम यूज़ कर रहें होंगे  और इसमें ऐसे फोन नंबर भी स्टोर होंगे जिसके बारे में आपको मालूम भी नहीं है जिसेआपने कभी शेयर भी नहीं किये होंगे। यह नंबर आपके किसी दोस्त या फिर किसी रिलेटिव ने शेयर कर दिए होंगे तो इन एप के डेटाबेस से आप इन नंबर को रिमूव कर सकते है । इसके लिए आपको एक सिक्रेट टूल का यूज़ करना होगा और इसका लिंक हमने नीचे शेयर किया है आप इस लिंक को क्लिक करके किसी भी नंबर को एड कर सकते है और रिमूव कर सकते है ।

https://www.facebook.com/contacts/removal

4. चीन के अंदर कोविड के 2 नए वेरिएंट डिटेक्ट किए गए है

दोस्तों चीन के अंदर दुबारा से कोविड के काफी सारे केसेस आने लग गए है और हाल ही में वहां कोविड के दो नए वेरिएंट डिटेक्ट किए गए है जिनके नाम है  BF.7 और BA.5.1.7 यह दोनों वेरिएंट बहुत ही खतरनाक है जिसकी वजह से चीन में दुबारा से Zero-Covid Policy लगा दी गई है । आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग के लिए फॉक्सकॉन फैक्ट्री के अंदर जितने भी वर्कर को कैद करके रखा गया था अब वह फैक्ट्री से भाग रहे है क्योंकि वहां पर उनको फूड और मेडिकल केयर की फैसिलिटी नहीं मिल रही है ।पहले उनको यह कहा गया था कि उनको यहां सारी फैसिलिटी दी जाएगी लेकिन शोर्टेज कि वजह से उनको यह फैसिलिटी मिल नहीं रही थी जिसकी वजह से वर्कर वहां से भाग रहे हैं।

5. Xiaomi ने इंडिया के अंदर अपनी फाइनेंशियल सर्विसेस को बंद किया

दोस्तों शाओमी ने आज से करीबन 4 साल पहलेइंडिया के अंदर अपनी कुछ फाइनेंशियल सर्विसेस लॉन्च करी थी जोकि अब बंद कर दी गई है । Mi Pay app और Mi Credit को अब पूरी तरीके से बंद कर दिया गया हैं क्योंकि National Payments Corporation of India (NPCI) की वेबसाइट के ऊपर अब यह मान्यता प्राप्त UPI एप्स नहीं रही है । इन एप को बंद करने का एक कारण टैक्स चोरी भी है क्योंकि पीछे कुछ सालों में बहुत से मामले सामने आए है जिसमें इनके ऊपर बहुत से आरोप लगे है ।

6. 300 सालों में पहली बार अफ्रीका से मिला रेयर पिंक डाइमंड

दोस्तों हाल ही में अफ्रीका के अंदर से लार्जेस्ट डायमंड मिला है और यह 300 सालों में पहली बार मिला है । यह भी कहा जा रहा है कि यह अब तक का सबसे प्योर और रेयर पिंक डायमंड है और यह 170 कैरेट का है । यह डायमंड सेंट्रल अफ्रीका के लूलो माइन ( Lulo Mine ) से मिला है जिसकी वजह से इसका नाम Lulo Rose रखा गया है ।यह इस धरती का अब तक का लार्जेस्ट पिनक डाइमंड हैं जो पहली बार मिला है ।





Leave a Comment