क्या आपको पता है: सैमसंग ही iPhone 14 का सबसे बड़ा OLED Display Supplier हैं

1. Google ads से बचकर रहे क्योंकि यह आपके PC को कर सकता है हैक
दोस्तों गूगल की ads तो आपको हर जगह देखने को मिलती होगी चाहे यूट्यूब हो या फिर किसी वेबसाइट पर हो ads जरूर आती हैं । यह आपकी एक्टिविटी को देखकर ही ads दिखाते है जैसे_ आप किसी शॉपिंग साइट पर जाते हो वहां पर आप कुछ भी सर्च करते हो तो आपको उसी तरह की ads हर जगह देखने को मिल जाती है । लेकिन अभी गूगल की ऊपर जिस तरह की ads चल रही है वह आपके लिए थोड़ी रिस्की हो सकता है क्योंकि हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने एक अलर्ट जारी किया है कि हैकर्स अब Malware और Ransomware डाल रहे हैं। फेक वेबसाइट के ऊपर यह बनाई जा रही है ताकि आपको टारगेट किया जा सके। इस एडवर्टाइजमेंट में आपको यह देखने को मिलेगा कि आपके PC या फिर मोबाइल के अंदर कोई सॉफ्टवेयर है तो उसी की अपडेट देखने को मिलेगी । जैसे _ PC के ऊपर माइक्रोसॉफ्ट की कोई अपडेट आ रही है कि यह अपडेट  आने वाली है , इसलिए आपको यह इंस्टॉल कर लेनी चाहिए तो इस तरह की ads आपको देखने को मिलेगी । इसके अलावा आपको TeamViewer और Zoom या फिर किसी दूसरे एप्लीकेशन की ads देखने को मिल जायेंगी जो आपके PC में मौजूद है । इन ads को देखकर आपको ऐसा लगेगा कि शायद अपडेट कर लेना चाहिए क्योंकि इसकी रिक्वायरमेंट है , जैसे ही आप उसे क्लिक करोगे तो अपडेट तो कुछ भी नहीं होगी । लेकिन आपके PC के अंदर Ransomware , Malware या फिर किसी भी तरीके का कोई वायरस घुस जाएगा और यह आपको PC को हैक कर देगा । आपको इस तरह की Google ads से थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह आपके PC और मोबाइल को हैक कर सकता हैं।

2. Fake Reviews को लेकर गर्वनमेंट बहुत जल्द कानून बनाने वाली है
दोस्तों कई सारी वेबसाइट्स के ऊपर जैसे _ Amazon , Flipkart या फिर होटल से रिलेटेड कोई भी वेबसाइट हो गई उसमें रिव्यू का ऑप्शन जरूर होता है । इसके अलावा ट्रैवल से भी रिलेटेड कई सारी वेबसाइट हो गई जिसमें fake reviews बहुत ज्यादा देखने को मिलते हैं और इन रिव्यूज को यूजर ही डालते है ।  इन यूजर को अच्छा डिस्काउंट दिया जाता है या फिर कैशबैक का लालच देकर फेक रिव्यू डालने के लिए कहा जाता है कि हमें फाइव स्टार दे देना चाहे बेकार सर्विस ही क्यों ना हो । अब इस तरह के फेक रिव्यू के लिए गर्वनमेंट कुछ नए कानून बनाने वाली है और इसके लिए इन वेबसाइट्स को तैयार रहना होगा । इसमें यह देखा जाएगा कि ऐसा कोई प्रोडक्ट तो नहीं है जिसके अंदर इस तरीके की पर्ची भेजी जा रही है कि हमे fake reviews दे दो और इसके बदले आपको अच्छा डिस्काउंट और कैशबैक मिल जाएगा । इस फेक रिव्यू की वजह से यूजर का एक्सपीरियंस खराब हो जाता है और उसको एक खराब प्रॉडक्ट मिल जाता है जिसको वो कभी लेना नहीं चाहेगा ।

3. सैमसंग ही iPhone 14 का सबसे बड़ा OLED Display Supplier हैं
दोस्तों आपको मालूम होगा कि Apple और Samsung एक दूसरे के बहुत बड़े वाले राइवल हैं। अगर Flagship वाले मोबाइल की बात की जाए , कही पर Iphone 14 Pro Max की बात की जाए तो कही पर Samsung Galaxy S22 Ultra की बात की जाए याफिर सैमसंग के आने वाले S23 Ultra की बात करें तो इन दोनों का कॉम्पिटिशन रहेगा । लेकिन Samsung ही Apple का लार्जेस्ट सप्लायर है OLED panel के लिए जिसे वह अपने iPhone 14 series के अंदर यूज करते है । अब तक सैमसंग 120 मिलियन OLED Panel बेच भी चुका है  iPhone 14 series के लिए और 80 मिलियन और सेल करना है । यह तो एक अलग ही बिज़नेस हैं इन दोनों के  बीच में कि Apple की जितनी ज्यादा सेल होगी उतना ही Samsung को फायदा होगा ।

4. चीन के फॉक्सकॉन फैक्ट्री में चल रहा प्रोटेस्ट हुआ शांत
दोस्तों चीन के फॉक्सकॉन फैक्ट्री ( Foxconn Factory ) के अंदर जो प्रोटेस्ट चल रहा था वो अब शांत हो चुका है। जब से फॉक्सकॉन ने यह कहा है कि यह प्रोटेस्ट खत्म करने पर हर एम्प्लॉयज को 1 लाख रूपये मिलेंगे तब से 20,000 एंप्लॉयीज़ ने इस प्रोटेस्ट को क्विट करने का फैसला कर लिया है। कई सारे वर्कर से यह बहुत अच्छा मौका है कि कैंपस छोड़ दो और पैसे ले जाओ ।

5. फ्यूचर में Tire Market 77 बिलियन यूएस डॉलर तक जा सकती हैं
दोस्तों जिस तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल की मार्केट आगे जाकर काफी ज्यादा बढ़ने वाली हैं उसी तरह से Tire Market भी काफी ज्यादा ग्रो करने वाली है । दरअसल बताया जा रहा है कि 2028 तक टायर मार्केट77 बिलियन यूएस डॉलर तक जा सकती हैक्योंकि एक स्टडी के अंदर यह पाया गया हैं कि ट्यूबलेस टायर के मुकाबले यह बहुत ज्यादा Steroids and Reliable होते हैं। यह इंपैक्ट को ऑब्जर्व करने की जो कैपेसिटी रखता है वो किसी भी ट्यूबलेस टायर के मुकाबले में काफी अच्छा होता हैं , चाहे ट्यूब वाला टायर हो यह उसके मुकाबले में भी काफी ज्यादा अच्छा है क्योंकि यह इंपैक्ट को खुद भी ऑब्जर्व करेगा । इसी के साथ-साथ इसमें पंक्चर होने का भी कोई इश्यू नही हैं।


6.  FIFA World Cup 2022 : जैपनीज फैन ने जीता सभी का दिल
दोस्तों कतर के अंदर चल रहे FIFA World Cup 2022 के अंदर जैपनीज फैन ने सभी का दिल जीत लिया है । जैसे ही जापान ने जर्मनी के ऊपर जीत हासिल करी , वहां स्टेडियम में मौजूद सभी जैपनीज फैन पूरा का पूरा स्टेडियम क्लीन करके गए  । स्टेडियम में पड़े कूड़े को इन्होंने डस्टबिन में डाला और उसके बाद अपने घर गए तो इस तरह के फैंस हर जगह होने चाहिए।

Leave a Comment