लंदन से चोरी की गई कार पाकिस्तान में कैसे पहुंची, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन को छोड़ने की तैयारी में है रशिया

1. लंदन से चुराई गई लग्जरी कार को पाकिस्तान के कराची में ट्रैक किया गया 

images 1663207767912

दोस्तों लंदन से चुराई गई एक लक्जरी बेंटले मल्सैन ( Bentley Mulsanne ) कार को पाकिस्तान के कराची में ट्रैक किया गया ।इस लक्जरी कार की कीमत 300,000 डॉलर से अधिक है लेकिन यह कार लंदन से पकिस्तान कैसे पहुंची ? दरअसल जमील शफी और नवीद बिलवानी नाम के दो चोर इस कार को लंदन से कराची में लेकर आए थे । इसका नंबर प्लेट चेंज करके इसमें पाकिस्तान का रजिस्ट्रेशन नंबर लगा दिया गया । चोर ने बड़ी शातिर तरीके से चोरी करी लेकिन वह इसके जीपीएस सिस्टम को बंद नहीं कर पाए जिसकी वजह से इस कार को लंदन से ट्रैक कर लिया गया और चोर इस लक्जरी कार को कराची के डिफेन्स हाउसिंग अथॉरिटी ( Defence Housing Authority ) के पार्किंग एरिया में पार्क करके चले गए । अभी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है ।

2. रशिया इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन को छोड़ने की प्लानिंग कर रहा है 

images%20(3)

दोस्तों क्या आपको पता है रशिया ISS ( International Space Station) छोड़ने की सोच रहा है ।जिस तरह से चीन अपने खुद के स्पेस स्टेशन तैयार करके उस पर एक्सपेरिमेंट कर रहा है उसी तरह से रशिया भी अपना खुद का स्पेस स्टेशन बनाना चाहता है ताकि वे दूसरे देशों से अपनी निर्भरता को कम कर दे । रशिया का कहना है कि इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन अब बहुत पुराना हो गया है और कई बार इसके इक्विपमेंट ( Equipment ) फेल हो जाते है और कई बार तो इसके पार्ट्स क्रैक हो जाते है। अगर रशिया के अनुसार देखा जाए तो सभी देशों को अपना अपना स्पेस स्टेशन बना लेना चाहिए लेकिन रशिया के इस फैसले में अमेरिका उसके खिलाफ है और वह कुछ ऐसे रूल पास करने वाले है ताकि कोई भी देश अपनी मर्जी से एंटी सैटेलाइट टेस्ट ( Anti-Satellite Test ) ना कर पाए । इसकी टेस्टिंग अभी तक यूएसए , रशिया , भारत और चीन के द्वारा ही किया गया है लेकिन पिछले 5 सालों में इसकी टेस्टिंग काफी ज्यादा बढ़ गई है जो सैटेलाइट , स्पेस स्टेशन और एस्ट्रोनॉट्स के लिए भी खतरा है । अब आने वाले समय में देखते है क्या रशिया अपने खुद के स्पेस स्टेशन बनाने में कामयाब होता है।

3. मेटा के सीईओ और फेसबुक के फाउंडर UFC में अपनी स्ट्राइकिंग और सबमिशन स्किल दिखाते हुए नजर आए है 

images%20(4) 1662878516217

दोस्तों मेटा के सीईओ और फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग अक्सर अपने गार्डस के साथ जॉगिंग करते हुए दिखाई देते है लेकिन हाल ही में इन्हे UFC के अंदर भी दिखाई दिए है । जुकरबर्ग ने अपनी इंस्टाग्राम में अपनी एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह MMA फाइटर Khai Wu के साथ प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दिए है और उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है और लोग इनकी इनकी तारीफ भी कर रहे है ।

4. OnlyFans ऐप ने कमाई के मामले में पोर्न साइट को भी पीछे छोड़ दिया , पिछले 18 महीने में कमाए 500 मिलियन डॉलर 

images 1662878516791

दोस्तों आप सभी को यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि एडल्ट कंटेंट सब्सक्रिप्शन प्लेटफॉर्म OnlyFans ने पिछले 18 महीने में इतनी कमाई कर ली है कि अब उसने पोर्न साइट को भी पीछे छोड़ दिया है । कम्पनी ने इस बात का खुलासा किया है कि उसने पिछले 18 महीने में अपने ऑनर Leonid Radvinsky को 500 मिलियन यूएस डॉलर दिए है जो अब तक की सबसे ज्यादा कमाई हैं ।इस ऐप में लोग अपनी बॉडी दिखाकर पैसा कमाते है और इस ऐप में सिर्फ आम लोग नहीं है बल्कि सेलिबर्टीज भी हैं शायद इसीलिए यह एप्लिकेशन बहुत ज्यादा फेमस हो रहा है । 

5. भारत में जिसे सजा के तौर पर ‘ उठक-बैठक’ लगवाया जाता था वास्तव में वह सुपर ब्रेन योगा है 

images%20(2) 1662878516184

दोस्तों बचपन में जब आप स्कूल में गलती करते होंगे या फिर होमवर्क नहीं करके नहीं जाते थे तब आपको एक ही सजा मिलती थी कान पकड़कर उठक -बैठक करो , क्या आपको पता है अमेरिका में इसे सुपर ब्रेन योगा कहा गया है । अमेरिका के अंदर न्यूरोलॉजिस्ट , बायोलॉजिस्ट और थैरेपिस्ट का कहना हैं कि यह एक सुपर ब्रेन योगा है जिससे आपकी मेमोरी शार्प होती है और यह आपकी मेमोरी के लिए बूस्ट एक्सरसाइज भी है । इतना ही नहीं बल्कि इससे आपकी आंखें की रोशनी भी तेज होती है। सुपर ब्रेन योगा जिसका ओरिजिन इंडिया में हुआ है लेकिन अब इसमें अमेरिकन वर्ड लग गया है तो लोग इसे खुशी-खुशी करेंगे क्योंकि अब यह अमेरिकन एक्सरसाइज हैं।

6. यूट्यूब की सिक्योरिटी पर उठे कई सवाल  

images%20(2) 1662963784292

दोस्तों हाल ही में कई सारे यूट्यूब चैनल हैक हो गए थे जिसमें यूट्यूब की सिक्योरिटी के ऊपर सवाल उठाए गए है ।इन यूट्यूब चैनल को पहले हैक किया जाता है उसके बाद उस यूट्यूब चैनल पर एलोन मस्क की स्ट्रीमिंग चलती है । इसी तरह से अभी हाल ही में साउथ कोरिया की गवर्नमेंट का यूट्यूब चैनल भी हैक कर लिया गया था । अब यहां पर एक सवाल है कि यूट्यूब में ही ऐसा क्यों हो रहा है ? क्या यूट्यूब में यूजर्स की कोई सिक्योरिटी नहीं है ? सिक्योरिटी न होने की वजह से इसे हैकर्स भी बड़ी आसानी से बाईपास कर लेते है । अब यूट्यूब के ऊपर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे है क्योंकि अगर इन सवालों के जवाब आज ना मिले तो यह भविष्य में यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बन सकती है ।

7. बेंगलुरू में तेज बारिश की वजह से आईटी सेक्टर को 225 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ

images%20(3)

दोस्तों आप सभी को मालूम होगा कि बेंगलुरु के अंदर बहुत तेज बारिश हुई थी जिसने बाढ़ का रूप भी ले लिया था । इस बारिश की वजह से वहां के आईटी सेक्टर को 225 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ । आईटी सेक्टर का कहना है कि बारिश की वजह से उनका स्टाफ ऑफिस नहीं पहुंचा जिसकी वजह से उसे एक दिन में ही 225 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ ।

8. कल्पना कीजिए कि 10 महीने पहले आपका आईफोन नदी में गिर गया हो और जब आपको वह मिला तो वह वर्किंग कंडीशन में था

Screenshot 2022 06

दोस्तों आपने एप्पल आईफोन के कई सारे ऐसे किस्से सुने होंगे जिसमें किसी का आईफोन नदी में गिर गया हो और जब उसको बाहर निकाला गया तो वह वर्किंग कंडीशन में था।हाल ही में एक ऐसा किस्सा UK के अंदर हुआ दरअसल 13 अगस्त 2021 को एक व्यक्ति का फोन नदी में गिर गया था अब वो नदी में कूदकर तो उसको निकालने जाएगा नहीं इसीलिए उसने वो फोन वही छोड़ दिया। लेकिन 10 महीने बाद उसके ही एड्रेस पर एक कोरियर आता है जिसके अंदर उसका वही आईफोन था जो कि नदी में गिर गया था। दरअसल वह आईफोन किसी दूसरे फिशरमैन को मिल गया था और उसने किसी तरीके से एप्पल सर्विस सेंटर से उसका पता निकलवा लिया था जिसके बाद में उसका फ़ोन उसी के एड्रेस पर भेज दिया । वह भी हैरान हो गया क्योंकि उसका सारा डाटा अभी भी उसके अंदर मौजूद था, आईफोन भी वर्किंग कंडीशन में था फिर उसने चार्ज करके देखा और फोटो भी खींच कर देखा सब कुछ सही चल रहा था।

Leave a Comment