मैकडॉनल्ड के आउटलेट में एक कोल्ड्रिंक से निकली मरी हुई छिपकली

1. अहमदाबाद के मैकडॉनल्ड के आउटलेट में एक कोल्ड्रिंक से निकली मरी हुई छिपकली

images%20(3)

अगर हम खाने की बात की बाते करे तो हम महंगे रेस्टोरेंट में इसीलिए जाते हैं क्योंकि वहा पर अच्छा हाईजीन मिले जिसकी वजह से एक्स्ट्रा पेमेंट भी करके आते हैं। लेकिन अहमदाबाद के मैकडॉनल्ड के आउटलेट के अंदर तीन चार दोस्त गए थे जहां पर उन्होंने बर्गर और कोल्डड्रिंक ऑर्डर किया था ।उनके पास में यह सारा सामान आ तो गया लेकिन जब एक दोस्त ने कोल्ड ड्रिंक की 2-3 सिप ली और बाद में उसको मालूम चलता है कि इस कोल्ड ड्रिंक के अंदर से एक छिपकली उभर के आई है जो कि मरी हुई थी ।यह चिपकली नीचे दबी हुई थी जो एकदम से ऊपर आ गई यहां पर जो मैकडॉनल्ड का जो आउटलेट है यह सील तो कर दिया गया है लेकिन क्या पता वह छिपकली किसी वायरस इंफेक्टेड हो और उस व्यक्ति को कोई बीमारी भी हो सकती थी। उन्हें यह कहा गया कि आप लोग रिफंड ले जाओ और बात को यही कहां करो । क्या किसी की जान की कीमत ₹300 है?

अगर यही घटना अमेरिका के अंदर होती तो आप सभी को मालूम है कि वहां पर मिलियंस ऑफ यूएस डॉलर का कंपनसेशन मिलता है जिसके साथ में ऐसा हुआ है।

2. इंडिया में भी बहुत जल्द आने वाला है अफोर्डेबल एलईडी फेस मास्क

download%20(3)

दोस्तों लोग अपनी स्किन को अच्छा रखने के लिए फेशियल करवाते हैं इसके अलावा बहुत सारी चीज़ें करते है। सिलेब्रिटीज तो डर्मेटोलॉजिस्ट ( Dermatologist) के पास जाते है और लाइट थेरेपी भी लेते हैं ताकि उनकी स्किन ग्लोइंग रहे। लेकिन आजकल मार्केट के अंदर एक अफोर्डेबल एलईडी फेस मास्क चल रहा है जोकि आपकी स्किन को हेल्थी रखता है। यह करीबन 110 यूएस डॉलर का आता है और डर्मेटोलॉजिस्ट का भी मानना है कि यह काम करता है लेकिन उतना ज्यादा असरदार नहीं होगा जितना ज्यादा हम आपको करके देंगे । बहुत जल्द ही यह इंडियन मार्केट में भी आने वाली है।

3. फायर फाइटिंग इक्विपमेंट के लिए दिल्ली में रिमोट कंट्रोल्ड रोबोट का हो रहा है टेस्ट

images%20(3)

दिल्ली के अंदर दो रिमोट कंट्रोल्ड रोबोट का टेस्ट चल रहा है यह एक फायर फाइटिंग इक्विपमेंट है ।अभी इनका ट्रायल ही चल रहा है जब यह सफल हो जाएगा तो इसी की तरीके के और भी नए डिवाइस एड किए जाएंगे ताकि जैसे मुंडका में आग लगी थी और उसके अंदर कई लोगों की जाने गई थी ऐसी घटना दुबारा से ना हो सके।

4. इस तरह का ऑप्टिकल इल्यूजन भी हो सकता है?

images%20(5)

दोस्तों अभी तक हमने बहुत से ऑप्टिकल इल्यूजन देखे हैं उसके अंदर कोई चीज बड़ी होती है कोई भी छोटी होती है कोई चल रही होती कोई नहीं चल रही हो तो ऐसा हमें लगता है लेकिन यह वाला ऑप्टिकल इल्यूजन आपको बहुत ही ज्यादा अलग लगने वाला है इसके अंदर आप ऐसे दो व्यक्ति को देखोगे तो आपको लगेगा कि यह किसी गहरे से गड्ढे या फिर कुआं में है लेकिन इसमें वैसी कोई चीज है ही नहीं यह समतल जमीन है जिस पर पैटर्न कुछ इस तरीके के बनाए गए हैं जिससे कि ऐसा लग रहा है कि वह ऊपर की तरफ निकल रहा हैं।

5. सरकार बना रही है केवाईसी बेस्ट कॉलर आईडेंटिफिकेशन मेकैनिज्म 

आने वाले वक्त में आपको शायद कोई भी व्यक्ति अंजान नंबर से कॉल नहीं करेगा क्योंकि जो भी व्यक्ति आपको कॉल करेगा उसका नाम आपके फोन में दिख जाएगा। गवर्नमेंट भी ऐसे ही ट्रूकॉलर पर काम कर रही है ।अगर आपने अपने फोन में ट्रूकॉलर इंस्टॉल कर रखा होगा तो आपको पता लग जाता है कि कौन आपको कॉल कर रहा है उसका नाम आपके फोन में दिख जाता है। इसी तरीके की चीज को गवर्नमेंट भी कर रही है यह केवाईसी बेस्ट कॉलर आईडेंटिफिकेशन मेकैनिज्म होगा जिसका इस्तेमाल आप अपने फोन में कर पाओगे ।अब यह सब करना सभी के लिए मैंडेटरी होगा या नहीं होगा वह आगे चलकर पता चलेगा ।

6. बुधवार को स्पाइस जेट पर हुआ रैंसमवेयर अटैक

दोस्तों कल रात यानी कि बुधवार को स्पाइस जेट(SpiceJet) के सिस्टम के ऊपर हैकर द्वारा रैंसमवेयर अटैक (Ransomware Attack) करने की कोशिश की गई थी लेकिन वह असफल रहे लेकिन सिस्टम कुछ इस हालत में कर दिए थे कि उनको दोबारा से रेक्टिफाई किया गया दोबारा से चेक किया गया जिसकी वजह से सुबह उड़ने वाली फ्लाइट काफी ज्यादा देर हो गई थी ।लेकिन जो भी पैसेंजर वहां पर इंतजार कर रहे थे अपनी फ्लाइट के उड़ने का उनको 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा और मुश्किल उनके साथ में यह हुई कि ना तो उनको ब्रेकफास्ट मिला ना ही कोई रिस्पांस मिला कि क्या हुआ है।

7. हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रिक माउंटेन ने किया एक ऐसी बाइक का खुलासा जिसकी कीमत है $4000 यूएस डॉलर

5 ) हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रिक माउंटेन ने किया एक ऐसी बाइक का खुलासा जिसकी कीमत है $4000 यूएस डॉलर

images%20(5)

हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रिक माउंटेन( Harley Davidson Electric Mountain) ने एक ऐसी बाइक का खुलासा किया है जोकि कुछ इस तरीके कि है इसके अंदर सस्पेंशन नहीं है ना आगे है और ना ही पीछे है। यह अलग ही तरीके की एक क्लासिक माउंटेन बाइक है जिसमें सस्पेंशन होता ही नही है शायद इसके सीट के अंदर सस्पेंशन या स्प्रिंग हो जिसकी वजह से झटके ना लगे लेकिन इसकी कीमत जानकर आप हैरान जरुर रह जाओगे इसकी कीमत है $4000 यूएस डॉलर जितने में आप रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर (Royal Enfield Interceptor) भी खरीद सकते हो।

8. बड़ी हैरानी की बात है अब ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटी का फ्रंट फोर्क टूट कर अलग हो रहा है।

images%20(6)

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटी की एक्सीडेंट की खबरें आपने बहुत सुनी होगी अब तो हम भी थक गए है इस न्यूज को सुनकर । लेकिन अब इसके टूटने की भी खबर आ रही है कि बीच में से ही टूट कर अलग हो गया है।दरअसल इसका जो फ्रंट फोर्क था वह टूट कर अलग हो गया जबकि वह व्यक्ति बहुत ही स्लो स्पीड में स्कूटी को चला रहा था तेज भी चलाए तो भी भई यह टूटनी तो नहीं चाहिए ने यह चलते चलते ही टूट गई जिसकी वजह से इसके ऑनर ने ट्विटर के ऊपर यह बात शेयर करी थी । अब इन स्कूटी में ऐसी ऐसी घटनाएं भी हो रही है।

 

Leave a Comment