न्यूरालिंक की राइवल कम्पनी ने बनाई एक ऐसी चिप जिसे लगाने के लिए ब्रेन को ड्रिल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी

1. OTP के बहाने आपके साथ हो सकता है स्कैम

दोस्तों अब तक हमने डिलीवरी से रिलेटेड जितने भी फ्रॉड देखे है उसमें यह होता था कि किसी ने आईफोन ऑर्डर किया और उसकी जगह उसे साबुन डिलीवर हो जाता था । लेकिन अब कैश ऑन डिलीवरी से रिलेटेड एक नए तरीके का फ्रॉड हो रहा है जिसके अंदर आपके पास कोई पार्सल आयेगा चाहे आपने ऑर्डर किया हो या ऑर्डर ना किया हो लेकिन फिर भी आपके पास पार्सल जरूर आयेगा । जब आप कहोगे कि यह ऑर्डर तो मैंने नही किया फिर डिलिवरी बॉय आपसे यह कहकर OTP मांगेगा कि कोई बात नहीं शायद गलती से ऑर्डर हो गया होगा इसीलिए आप OTP बता दीजिए और यह ऑर्डर कैंसिल हो जाएगा। हाल ही में पालम के अंदर एक व्यक्ति के पास एक डिलीवरी बॉय आयाथा लेकिन उस व्यक्ति ने कोई ऑर्डर नहीं किया था । डिलीवरी बॉय ने कहा कि कोई बात नहीं शायद गलती से ऑर्डर हो गया होगा तो इसे कैंसिल करने के लिए अभी आपके पास एक OTP आया होगा तो आप OTP बता दीजिए । डिलीवरी बॉय OTP लेकर जैसे ही गया उस व्यक्ति के अकाउंट से 70,000 रूपये निकल जाते है । इस तरह के कई सारे फ्रॉड हो रहे है जिसमें OTP के बहाने आपका अकाउंट खाली हो सकता तो इस तरह के स्कैम से बच कर रहे ।

2. नेटफ्लिक्स अब AAA PC Game के ऊपर भी काम करने जा रहा हैं

दोस्तों आपको अच्छे से मालूम होगा कि इस वक्त नेटफ्लिक्स की हालत कैसी है ? अब नेटफ्लिक्स एक नए प्लेटफॉर्म के ऊपर छलांग लगाने जा रहा है , यह Brand-new AAA PC Game के ऊपर भी काम कर रहे है । इसके लिए इन्होंने रिक्रूटमेंट भी शुरु कर दी है और यह ऐसे डेवलपर को हायर कर रहे हैं जो अनरियल इंजन पर काम करके गेम तैयार कर सकें । बेसिकली यह PC Games और shooting टाइप की गेम्स के बारे में सोच रहे है जो इस वक्त काफी ज्यादा चल रही है जैसे Battle Royale Game हो गई इसी तरह की गेम्स के ऊपर काम करना चाहते हैं।

3. सिर्फ 5 दिन के अंदर ही ट्विटर को 1,40,000 ब्लू टिक का ऑर्डर मिला

दोस्तों अब तक हमें यही लग रहा था कि ट्विटर का Blue tick Verification Badge कोई नहीं लेगा लेकिन सिर्फ 5 दिन के अंदर ही इन्हें 1,40,000 ऑर्डर आ चुके है और उन सभी को ब्लू टिक मिल भी गया है । ट्वीटर पर कई लोगों ने दूसरे यूजर की नकल करने की कोशिश करी थी तो ट्विटर उसी को फिक्स करने लग गया था लेकिन फिर भी ट्वीटर का यह ब्लू टिक प्लान सक्सेसफुल रहा । इसे देखकर दूसरे प्लेटफॉर्म वाले भी यह सोचकर हैरान है कि इस तरह से भी अच्छी कमाई की जा सकती है तो आने वाले टाइम में शायद इसी तरह के बहुत से प्लान देखने को मिलेगा ।
इसी के साथ-साथ एलोन मस्क ने एक पॉल लॉन्च किया था  जिसके अंदर उन्होंने पूछा था कि जो यूजर हमारे प्लेटफॉर्म के ऊपर सस्पेंड हो चुके है तो क्या उनको अकाउंट दुबारा से लाया जाना चाहिए या नहीं ? यही पर 71% लोगों ने कहा कि जी हां उनके अकाउंट को वापस लाए जाने चाहिए तो बहुत से लोग जिनके अकाउंट को ट्विटर के ऊपर से बैन किया गया था तो उनके वापस आने की उम्मीद अभी भी है।

4. न्यूरालिंक की राइवल कम्पनी ने बनाई एक ऐसी चिप जिसे लगाने के लिए ब्रेन को ड्रिल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी

दोस्तों न्यूरालिंक की एक नई राइवल कम्पनी है जिसको न्यूरालिंक के ही फाउंडर Max Hodak ने बनाया है , उन्होंने हाल ही में न्यूरालिंक को छोड़ दिया । Max ने एक खास टाइप की चिप बनाई है , जिसमेंदिमाग के अंदर चिप लगाने के लिए कोई भी ड्रिल नहीं करना पड़ेगा जबकि न्यूरालिंक के अंदर ब्रेन को ड्रिल करना पड़ता था । इन्होंने  ” The Science Eye ” नाम की एक Advanced Optogenetic Visual Prosthesis बनाया है । यानी एक छोटी सी चिप है जो आंखो के ऊपर ही लगाई जाएगी और यह उन लोगों के लिए है जिनको Photoreceptor Loss की वजह से पूरी तरह से ब्लाइंडनेस आ चुकी है और अब उन्हें कुछ दिखाई नहीं देता । इन लोगों के विज़न को वापस लाया जा सकता है और सबसे पहले रैबिट्स के ऊपर इसकी टेस्टिंग की गई थी । इस तरह से बिना ड्रिल किए भी ब्रेन में इस चिप को लगाया जा सकता हैं जबकि न्यूरालिंक की चिप लगाने के लिए ब्रेन को ड्रिल करना पड़ता ।


5. एप्पल ने किया खुलासा : शायद वह Manchester United को खरीद सकता है

दोस्तों आपको मालूम होगा कि इस वक्त FIFA World Cup 2022 चल रहा है और यही पर एप्पल ने भी इस बात का खुलासा किया है कि वह भी Manchester United को खरीदने के बारे में सोच रहे है और शायद यह डील 7 बिलियन में हो सकती है । दरअसल एप्पल के CEO Tim Cook को यह लगता है कि अगर वह Manchester United को खरीद लेते है तो उनके लिए कई सारी ऑपर्च्युनिटी भी खुल जायेगी और इसी के साथ-साथ वह एप्पल स्टेडियम बनाने की भी सोच रहे है । शायद वे एप्पल स्टेडियम बना भी दे क्योंकि इससे इन्हें काफी ज्यादा रिवेन्यू होगा । अगर वह Manchester United को खरीद लेते है तो प्लेयर की जर्सी के ऊपर एप्पल का लोगो होगा और इससे एप्पल को बहुत ज्यादा बेनिफिट होगा ।

6. फॉक्सकॉन फैक्ट्री में चल रहे प्रोटेस्ट को रोकने के लिए सभी वर्कर को दिया जाएगा  1 लाख रूपये

दोस्तों आपको मालूम होगा कि आईफोन की सबसे बड़ी फैक्टरी चीन के फॉक्सकॉन फैक्ट्री ( Foxconn factory ) के अंदर है और अभी वहां पर प्रोटेस्ट चल रहा है । इस प्रोटेस्ट को रोकने के लिए फॉक्सकॉन फैक्ट्री ने सभी वर्कर से माफी मांगी है और कहा है कि इस प्रोटेस्ट को यही पर रोक दिया जाए और जो भी वर्कर इस कैंपस को छोड़ना चाहते है वह जा सकते है । इसी के साथ- साथ इस प्रोटेस्ट को रोकने पर हर वर्कर को 1 लाख रूपये दिया जाएगा , हालांकि यह प्रोटेस्ट इसी वजह से चल रहा है क्योंकि किसी भी वर्कर को सैलरी नही मिली है और उनका बोनस भीं नहीं मिला है और कॉविड की वजह से कई सारी पाबंदियां अलग से लगा रखी है ।

7. GPU के प्राइस हुए कम

दोस्तों 2009 के Recession के मुकाबले में अब जाकर GPU की सेल इतनी ज्यादा गिर चुकी है और इसके रेट भी अब धीरे- धीरे करकेगिरते चले जा रहे हैं । जो भी लोग GPU लेने की सोच रहे है तो आने वाला वक्त आपके लिए बहुतअच्छा होने वाला है  क्योंकि GPU को कोई खरीद नहीं रहा । इसकी सेल बहुत ज्यादा ड्रॉप हो चुकी हैं जिसकी वजह से आपको यह बहुत कम प्राइस पर मिल जाएगा ।

Leave a Comment