दुनिया की सेकेंड लार्जेस्ट क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज FTX ने खुद को बैंकरप्सी फाइल किया

1. दुनिया की सेकेंड लार्जेस्ट क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज FTX ने खुद को बैंकरप्सी फाइल किया

दोस्तों Binance दुनिया की नंबर वन Cryptocurrency Exchange प्लेटफॉर्म है और दूसरे नंबर पर FTX है । यही पर FTX जोकि दुनिया की सेकेंड लार्जेस्ट क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज है इन्होंने खुद को Bankruptcy फाइल कर दिया है । इनका कहना है कि अब इनके पास कुछ नहीं है और FTX के CEO Sam Bankman-Fried ने भी रिजाइन कर दिया है।एक वक्त में सैम बैंकमैन की 26 बिलियन यूएस डॉलर नेटवर्थ हुआ करती थी और उनको गोल्डन बॉय भी कहा जाता था । लेकिन अब इनकी हालत ऐसी है कि इनकी नेटवर्थ जीरो पर आ चुकी है ।FTX क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में कई लोगों ने करोड़ों रुपए इन्वेस्ट किए थे जिसमें अब सभी के पैसे फंस चुके हैं। FTX की ऐसी हालत देखते हुए अब लोगों को Binance से भी डर लगने लगा है कि कही यह भी धोखा ना दे जाए । अभी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज की हालत ऐसी है कि आप जितना ज्यादा इनवेस्टमेंट करोगे यह उतना ज्यादा लॉस में जा रहा है तो सोच समझकर ही इसमें इन्वेस्ट करें।

2. Disney को अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से लॉस हुआ और अब वह अपने एंप्लॉय को फायर कर रही है

दोस्तों अब Disney ने भी घोषणा कर दी है कि इनका स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म काफी टाइम से लॉस में चला रहा है । अभी हाल ही में इन्हें 1 बिलियन डॉलर का लॉस हुआ था और अब इनकी हालत नेटफ्लिक्स जैसी हो चुकी है । आजकल एम्पलॉयी को फायर करने का ट्रेंड चल रहा है तो इन्होंने भी अपने एम्प्लॉय को निकालना शुरू कर दिया है । भले ही कंपनी को कोई लॉस ना हो रहा हो लेकिन फिर भी इस ट्रेंड को फॉलो किया जा रहा है ।जब से एलोन मस्क ने ट्विटर से अपने एमप्लॉय को फायर किया है उसके बाद से यह ट्रेंड से बन चुका है अब धीरे-धीरे करके सारी दुनिया से एम्प्लॉय कम होते जा रहे है ।

3. Theranos की CEO एलिजाबेथ होम्स को 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई

दोस्तों पिछले हफ्ते United States District Court ने Theranos की CEO Elizabeth Holmes को 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी । दरअसल एलिजाबेथ होम्स की कंपनी थेरानोस एक ब्लड टेस्ट कर रहे थे जिसमें यह खून की एक बूंद से कई सारे ब्लड टेस्ट करने के नाम पर बहुत से इन्वेस्टर्स को बहला-फुसलाकर उनसे पैसे ले रहे थे । लेकिन अब यह ब्लड टेस्ट फेल हो चुका है जिसकी वजह से अब इनके ऊपर कई सारे चार्जेस लगाए गए है । इनके वकील ने पूरी कोशिश की थी कि एलिजाबेथ होम्स को 18 महीने का हाउस अरेस्ट दिया जाए लेकिन अब जाकर इन्हें 11 साल की जेल की सजा दी गई । इनका जो वकील है वो Theranos का इंवेस्टर भी रह चुका है , फॉर्मर एमप्लॉय भी और अब एलिजाबेथ को बचाने की भी कोशिश की थी लेकिन यह असफल रहा ।

4. यूएस गवर्नमेंट ने लोगों पर नजर रखने के लिए मच्छरों को दिया स्पाइ का काम

दोस्तों आपको मालूम होगा कि कुछ टाइम पहले ऐसी न्यूज आ रही थी कि यूएस गवर्नमेंट ने अपने लोगों पर नजर रखने के लिए कुछ कबूतरों को रखा था जो स्पाइ का काम करते थे।अब एक और खबर आ रही है कि यूएस गवर्नमेंट ने लोगों पर स्पाइ करने के लिए कुछ मच्छरों को छोड़ा हुआ है । हाल ही में एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें मच्छर के ऊपर कुछ नंबर लिखे हुए थे । इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद इन मच्छरों को लोगों पर जासूसी करने के लिए छोड़ा गया हो जिससे कि यह जान सके कि लोग क्या बात कर रहें है ।

5. चीन में ऐसे होता है ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट , वीडियो हुआ वायरल

दोस्तों एक विडियो काफी ज्यादा वायरल हो रही है जिसके अंदर यह दिखाया जा रहा है कि चीन के अंदर ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट कुछ इस तरीके का होता है। यह टेस्ट ऐसा है जिसको पास करना बहुत ही मुश्किल काम है और शायद किसी का लाइसेंस भी ना बने । शायद यह टेस्ट उन लोगों के लिए होगा जो कमर्शियल व्हीकल चलाते है जैसे ओला या उबर चलाते है । एक आम आदमी के लिए यह टेस्ट पास करना बहुत ही मुश्किल काम है ।

Leave a Comment