ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर चार्ज देना होगा , एक इंडियन एम्प्लॉय ने एप्पल के साथ 140 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया

1. ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आपको हर महीने 8 डॉलर चार्ज देना होगा

दोस्तों ट्विटर के ऊपर से अब VIP ट्रीटमेंट बिल्कुल ही खत्म हो चुका है । ट्विटर के ऊपर जिन-जिन लोगों के पास में Blue tick हैं अगर वह हर महीने 8 डॉलर पे नहीं करते तो यह ब्लू टिक उनके पास नहीं रहने वाला है । पहले यह कहा गया था कि ट्विटर हर महीने 5 डॉलर से 20 डॉलर के हिसाब से चार्ज करेगा लेकिन यहां पर 8 डॉलर की कॉस्ट तय की गई तो इस ब्लू टिक के लिए आपको हर महीने 659 रूपये देने होंगे । हालांकि यह ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर को ही मिलेगा तो यही पर बहुत सारे यूजर कंप्लेंट कर रहे हैं लेकिन ट्विटर ने भी साफ-साफ कह दिया हैं कि किसी भी कंडीशन में यह प्लान चेंज नहीं होने वाला हैं। अगर आप चाहते हो कि आपके पास यह ब्लू टिक रहे तो आपको हर महीने 8 डॉलर देने होंगे ।इसके साथ आपको कुछ एडिट बेनिफिट भीं देखने को मिलेंगे जैसे ट्विटर के ऊपर आपको एडवर्टाइजमेंट कम देखने को मिलेगी और आपको High Priority पर रखा जाएगा आप जिस भी ट्वीट के रिप्लाई देंगे वो ऊपर आयेगा और वो नीचे नहीं जायेगा । इसी के साथ- साथ सर्च रिजल्ट्स के अंदर भी आपका ही ट्वीट ऊपर आएगा तो यहां पर आपको बहुत सारे बेनिफिट्स भी मिलने वाले हैं।

2. अगर आपके पास Xiaomi का यह फोन हैं तो आपको DSLR कैमरे की भी जरूरत नहीं हैं

दोस्तों बहुत से लोग अपने फोन की इमेज क्वालिटी को DSLR कैमरे के साथ कंपेयर करने लगते है कि हम अपने फोन में जो भी फोटो क्लिक करें वो बिल्कुल DSLR की तरह आनी चाहिए । यही पर शाओमी ने DSLR कैमरे का किस्सा खत्म करने की कोशिश करी है क्योंकि इन्होंने Xiaomi 12S Ultra के ऊपर ही एक कांसेप्ट फोन बनाया हैं। इस फोन के अंदर 50.3 मेगापिक्सल का सेंसर लगाया गया और DSLR की तरह इसमें लेंस भी चेंज किए जा सकते है । अब आपको अच्छी फोटो क्लिक करने के लिए DSLR कैमरे की जरूरत नहीं है बल्कि आप Xiaomi 12S Ultra से भी अच्छी फोटो ले सकते है ।

3. हार्वर्ड स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने बनाया एक रोबोटिक टेंटकल ग्रिपर

दोस्तों हाल ही में हार्वर्ड स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने एक ऐसा रोबोटिक टेंटकल ग्रिपर बनाया जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाओगे । दरअसल इन स्टूडेंट्स को एक प्रॉजेक्ट दिया गया था जिसमें इन्हें हाथ जैसी कोई चीज़ तैयार करनी थी तो यह स्टूडेंट्स बहुत ज्यादा कन्फ्यूज थे कि किसी तरीके से रोबोट के लिए एक ऐसा हाथ बनाया जाए जो किसी भी चीज़ को आसानी से पकड़ सकें। इन स्टूडेंट्स के माइंड में पता नहीं क्या आया कि इन्होंने ऑक्टोपस या जेलीफिश से इंस्पीरेशन लेकर एक Robotic Tentacle Gripper बनाया है । यह ग्रिपर किसी भी चीज को आसानी से पकड़ सकता है हालांकि देखने में यह बहुत अजीब सा लगेगा।

4. एक इंडियन एम्प्लॉय ने एप्पल के साथ 140 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया

दोस्तों बहुत से इंडियन लोग देश विदेश जाते है और अपने देश का नाम रोशन करते है लेकिन यही पर कुछ लोग कभी नहीं सुधरते और बाहर जाकर भी करप्शन करते है । यही पर एक Indian-origin employee जिसका नाम धीरेंद्र प्रसाद है उसने इस बात को स्वीकार किया है कि उसने 2011 से लेकर अब तक एप्पल के साथ 140 करोड़ रुपये का धोखा किया है । दरअसल यह एप्पल के सर्विस डिपार्टमेंट के अंदर था और यह fake invoice बना कर कंपनी को देता था उसके बाद उन पार्ट्स को बाहर कही भी बेच देता था । इस तरह से इस एम्प्लॉय ने एप्पल को 140 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया और बहुत जल्द कोर्ट इसको सजा भी सुनाएगी ।

5. बेंगलुरू की दिशा ने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया कि कैसे जोमैटो नेगेटिव रिव्यू को रिमूव करता है

दोस्तों आपने कई बार जोमैटो से फूड ऑर्डर किया होगा लेकिन जब वह फूड आपके पास पहुंचा तो वह आधा कच्चा और बेकार सा था जिसको खाया भी नहीं जा सकता तो आपने इसे डस्टबिन में फेंक दिया होगा । आपने इसकी कंप्लेंट भी की होगी लेकिन कोई 100 रुपए या 50 रुपए का कूपन देकर बात को दबा देते हैं लेकिन बेंगलुरू की दिशा नाम की लड़की है जिन्होंने ट्विटर पर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया । दरअसल जोमैटो फूड की वजह से इस लड़की को Severe food poisoning हो गया था । यहां पर सारी गलती जोमैटो की नहीं है क्योंकि जो भी रेस्टोरेंट खाना बनाता है चाहे वह अच्छा बनाता है या बुरा बनाता है गलती उसकी है। जोमैटो की यहां पर यह गलती है कि वो रिव्यू को रिमूव कर देता है जैसे हमने कोई फूड ऑर्डर किया और उसके बाद हमने कोई रिव्यू शेयर किया है और अगर वह रिव्यू नेगेटिव हुए तो जोमैटो उसको रिमूव कर देती हैं। इस तरह से इस नेगेटिव रिव्यू को काउंट नहीं किया जाता ।

6. फिलीपींस के स्टूडेंट्स ने पहना ” Anti-Cheating” हैट्स

दोस्तों यह फोटो फिलीपींस के एक स्कूल की है जहां पर कोई Halloween Party नहीं चल रही बल्कि यहां एग्जाम चल रहा है । दरअसल यह “Anti-Cheating” हैट्स है और सभी स्टूडेंट्स ने यह इसीलिए पहना है ताकि एग्जाम के टाइम कोई भी स्टूडेंट इधर-उधर देखकर चीटिंग ना कर सके ।सोशल मीडिया पर यह फोटो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है।

Leave a Comment