ट्विटर एंप्लॉयीज ने दिया Mass Resignation , हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप कम्पनी ने लॉन्च किया इंडिया का पहला प्राइवेट रॉकेट

1. ट्विटर एंप्लॉयीज ने दिया Mass Resignation 

दोस्तों पहले एलोन मस्क ने ट्विटर से 3500 एंप्लॉयीज को निकाल दिया लेकिन अब खुद एंप्लॉयीज जॉब छोड़कर जा रहे है क्योंकि अब वह एलोन मस्क से बहुत ज्यादा परेशान हो चुके है । अब ट्विटर के ऊपर से Mass Resignation हो रहा है । एलोन मस्क ट्विटर को 2.0 बनाना चाहते थे लेकिन अब उनके एंप्लॉयीज ट्विटर को जीरो बनाकर ही मानेंगे । दरअसल एलोन मस्क ने अपने एंप्लॉयीज को काफी ज्यादा टॉर्चर किया जैसे अपने एंप्लॉयीज को डेडलाइन दे दिया कि हफ्ते में 84 घंटे काम करना होगा और जो एंप्लॉयीज वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे उन्हें ऑफिस बुलाया गया । इस तरह से एंप्लॉयीज के ऊपर वर्क का इतना ज्यादा प्रेशर डाला गया और अपने Colleagues को फायर होता देख करीबन 1200 एंप्लॉयीज ने भी ट्विटर से रेजिग्नेशन दे दिया । अपने एंप्लॉयीज को जाता देख एलोन मस्क ने San Francisco में एक मीटिंग रखवाई और यह प्लान किया गया कि आगे क्या करना है । यह मीटिंग इसीलिए रखवाई गई क्योंकि यहां पर हालात ये हैं कि जो एंप्लॉयीज रिजाइन कर चुके है वो अभी भी ट्विटर को कंट्रोल कर पा रहे है और अभी भी इनके पास ट्विटर का एक्सेस है । इसी वजह से एलोन मस्क को यह इमर्जेंसी मीटिंग बुलानी पड़ी और अब देखना यह है कि एलोन मस्क क्या करेंगे ?

2. Theranos की फाउंडर और सीइओ Elizabeth Holmes को हुई 11 साल की जेल की सजा और 3 साल का सुपरविज़न

दोस्तों हाल ही में यूएस कोर्ट ने Elizabeth Holmes जोकि Theranos की फाउंडर और सीइओ है , उनको 11 साल की जेल की सजा सुनाई हैं। उनके वकील ने बहुत कोशिश की एलिजाबेथ को हाउस अरेस्ट दिया जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एलिजाबेथ को 11 साल की जेल की सजा दी गई है और  3 साल के लिए इनको सुपरविज़न के अंदर भी रहना होगा।  जब यह आजाद होंगी तब भी इनके ऊपर निगरानी रखी जाएगी और इसी के साथ-साथ इनको 27 अप्रैल तक सरेंडर करना होगा और अपने 29 इन्वेस्टर्स को 800 मिलियन यूएस डॉलर देने होंगे ।

3. यूके की रॉयल एयर फ़ोर्स ने बनाया दुनिया का पहला Cooking-Oil-Powered Military Transporter Aircraft

दोस्तों UK की Royal Air Force (RAF) ने दुनिया का पहला Cooking-Oil-Powered Military Transporter Aircraft बनाया है जिससे 90 मिनट की उड़ान भरी गई ।आपने देखा होगा कि अक्सर McDonald में बर्गर तैयार होने के बाद बचे हुए ऑयल को फेंक दिया जाता है तो इसी ऑयल को रिसाइकिल करके उसे जेट फ्यूल में कन्वर्ट किया गया । इसे 90 मिनट तक उड़ाया गया और air-to-air refueling करके भी दिखाया गया ।

4. हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप कम्पनी ने लॉन्च किया इंडिया का पहला प्राइवेट रॉकेट

दोस्तों हाल ही में हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप ( Hyderabad-based startup ) कम्पनी जिसे Skyroot Aerospace के नाम से जाना जाता है । इसके फाउंडर पवन कुमार चंदना और नागा भारत डाका है और इन्होंने 18 नवंबर, सुबह 11: 30 बजे अपना रॉकेट लॉन्च किया । यह इंडिया का पहला प्राइवेट रॉकेट लॉन्च हैं और यह सक्सेसफुली लॉन्च भी हो गया ।

5. जापान के ताकासागो में एक रेस्टोरेंट है जिसके बीफ क्रोकेट्स के लिए 30 सालों तक इंतजार करना होगा

दोस्तों जापान के ताकासागो शहर ( Takasago City ) के अंदर  एक असाहिया ( Asahiya ) नाम का एक छोटा सा रेस्टोरेंट है । यह 1926 से मीट सेल कर रहे है लेकिन इनका कोबे बीफ़ क्रोकेट ( Kobe beef croquettes ) नाम का एक प्रॉडक्ट है जिसकी सेल सबसे ज्यादा है। रिसेंटली इस रेस्टोरेंट ने कहा है कि आपको कोबे बीफ़ क्रोकेट के लिए 30 सालों तक का इंतजार करना होगा क्योंकि इसकीऑर्डर की वेटिंग अब 30 साल की हो चुकी है। अगर आप आज ऑर्डर करते हो तो आपको यह मीट 30 सालों के बाद में मिलेगा । यही पर ट्विटर पर एक महिला ने बताया कि उसने 8 सितंबर 2013 को यह मीट ऑर्डर किया था और फाइनली अब जाकर उसको ऑर्डर मिला है । 7.5 सालों के बाद इस महिला को अपना ऑर्डर मिला है और इसमें सिर्फ 6 पीस क्रोकेट्स होते हैं। लेकिन अब इस रेस्टोरेंट के पास इतना ज्यादा ऑर्डर है कि इसने सभी ऑर्डर को 30 साल की वेटिंग दे दी हैं।

Leave a Comment