चीन में एक महिला फेक बेबी बंप लगाकर सेमीकंडक्टर्स चिप्स की स्मगलिंग करते हुए पकड़ी गई , ट्विटर पर लगा Gender Discrimination का आरोप

1. चीन में एक महिला फेक बेबी बंप लगाकर सेमीकंडक्टर्स चिप्स की स्मगलिंग करते हुए पकड़ी गई

दोस्तों इस वक्त पूरी दुनिया के अंदर Semiconductor Chips की शॉर्टेज चल रही है और चीन के अंदर इसकी स्मगलिंग भी हो रही हैं । चीन के झुहाई ( Zhuhai ) के अंदर एक महिला स्मगलिंग करते हुए पकड़ी गई है , जहां वह अपनी Fake Baby Bump दिखाकर किसी तरीके से रेलवे अथॉरिटी से बचकर निकलना चाह रह थी । दरअसल इस महिला ने अपने पेट में Prosthetic Baby Bump लगा रखा था ताकि वे प्रेगनेंट लगे और जब इससे पूछताछ की गई तो इसने 5_6 महीने की प्रेगनेंसी बताई लेकिन इसे देखकर ऐसा नहीं लग रहा था बल्कि यह 8_9 महीने की प्रेगनेंट लग रही थी । जब Chinese Customs Officials ने इस बात की जांच की तो उन्होंने पाया कि उस महिला के पेट में 202 प्रोसेसर और 9 स्मार्टफोन मौजूद हैं । अब इस महिला को गिरफ्तार किया गया है और इसके ऊपर कार्यवाही की जाएगी ।

2. चीन ऑथोरिटी का कहना है कि हमने गेमिंग एडिक्शन से छुटकारा पा लिया हैं

दोस्तों एक वक्त ऐसा भी था जब PUBG का काफी ज्यादा एडिक्शन हुआ करता था और सभी देशों के माता-बाप यही चाहते थे कि बच्चे इस गेमिंग एडिक्शन को छोड़ दे । यही पर चीन ने इसके लिए काफी ज्यादा स्ट्रिक्ट रूल कर रखे थे कि कोई भी बच्चा हफ्ते में 3 घंटे से ज्यादा गेम नहीं खेल सकता हैं और पैसों पर भी काफ़ी ज्यादा रिस्ट्रक्शन लगा रखा है कि 18 साल से कम उम्र का कोई भी बच्चा लिमिट से ज्यादा की परचेसिंग नहीं कर सकता है । अब चीन ऑथोरिटी का यह कहना है कि उन्होनें अपने स्ट्रिक्ट रूल की वजह से चीन के अंदर इस गेमिंग एडिक्शन से छुटकारा पा लिया है । अब चीन के अंदर 75% बच्चे ऐसे है जो हफ्ते में 3 घंटे से भी गेम खेलते हैं और उनकी हैल्थ भी काफी अच्छी हैं ।

3. चीन के स्टूडेंट्स ने बनाया एक Invisibility Cloak जो किसी भी इंसान को कैमरे से गायब कर सकता हैं

दोस्तों चीन के अंदर दुनिया का सबसे बड़ा Mass Surveillance System मौजूद हैं, जिसमें ऐसे AI Powered Camera हैं जो आपकी हिस्ट्री तक बता सकते हैं जैसे_आपका नाम , हाइट , क्रिमिनल रिकॉर्ड आदि बहुत सी बातें बता सकते हैं । अब चीन के स्टूडेंट ने ” InvisDefense Coat ” नाम का एक Invisibility Cloak तैयार किया है जो किसी भी इंसान को 57% तक गायब कर सकता हैं । इस डिवाइस को इंसानी आंखों के द्वारा देखा जा सकता हैं लेकिन कैमरे के सामने यह गायब हो जाता है , यानी की यह दिन में कैमरा को अंधा कर देगा और रात को कैमरा को धोखा देने के लिए ऐसे एलिमेंट्स को रिलीज़ करेगा जो गर्मी पैदा करते है । लोकेशन के अनुसार इस डिवाइस को कस्टमाइज भी किया जा सकता है ।

4. ट्विटर यूज़र ने शेयर किया एक ऐसा 3D Bed का मॉडल जो भूकंप से बचा सकता हैं

दोस्तों Earthquake आने के बाद हमें क्या करना चाहिए यह तो हमें स्कूल में ही सिखा दिया जाता है लेकिन अब यही पर एक ट्विटर यूजर ने इससे बचने के लिए एक खास तरीके का 3D Technology Bed का मॉडल तैयार किया हैं जिसके अंदर एक Bed , Survival kit , Water supply और food मौजूद हैं । यह बैड इतना ज्यादा मजबूत है यह भूकंप के झटके और नुकसान से बचा सकता हैं। ट्विटर पर यह वीडियो बढ़ी तेजी से वायरल हो रही है और बहुत से लोगों ने इस आइडिया को सपोर्ट किया हैं ।


5. अमेजॉन अब Short Video Platform से अपनी एडवरटाइजिंग करना चाहता हैं


दोस्तों आजकल बहुत से यूजर्स Short Video Platform के ऊपर मौजूद है लेकिन अब बड़ी-बड़ी कम्पनियां भी इसमें शामिल होना चाहती हैं। अब अमेजॉन भी शॉर्ट विडियो के जरिए अपने प्रोडक्ट्स की सेल बढ़ाना चाहते हैं और इसकी शुरूआत वो USA से कर रहे हैं ।

6. ट्विटर पर लगा Gender Discrimination का आरोप

दोस्तों आपको मालूम होगा कि एलोन मस्क ने नवम्बर में बहुत से ट्विटर एम्प्लॉय को जॉब से निकाला था और अब इनके ऊपर Gender Discrimination का एक Lawsuit File किया हैं । इस Lawsuit में यह कहा गया है कि ट्विटर ने अपने Men Employees के कंपेरिजन में अपने Female employees को ज्यादा फायर किया है । करीबन  57% महिलाओं को कम्पनी से निकाला गया है और अब कंपनी के ऊपर जेंडर डिस्क्रिमिनेशन का मुकदमा दायर किया गया है और बहुत जल्द कम्पनी के ऊपर कार्यवाही की जाएगी ।

7. BSNL के 5G Network के लिए करना होगा इंतजार

दोस्तों बहुत से लोग 5G network को एंजॉय कर रहे होंगे जिसमें Jio और Airtel के सिंगल आपको हर जगह मिल जाते होंगे लेकिन VI के नहीं मिल रहे होंगे । अगर कोई BSNL का यूज़ कर रहा है तो उसको तो बिल्कुल ही सिग्नल नहीं मिल रहा होगा और अब BSNL ने भी इस बात की घोषणा कर दी कि उनके कस्टमर्स को 5G network के लिए अभी 5 से 7 महीने तक इंतजार करना होगा ।

8. ऑस्ट्रेलिया में एक Professional Cuddle Therapist हैं जो लोगों में प्यार बांटकर पैसे कमाती हैं

दोस्तों इस दुनिया में कई तरह के प्रोफेशन होते हैं और ऑस्ट्रेलिया में एक Professional Cuddle Therapist हैं । दरअसल 43 वर्षीय Missy Robinson एक Professional Cuddler हैं जो प्यार से वंचित लोगों को प्यार बांटकर और गले लगाकर पैसे कमाती है । इनका कहना है कि इनका प्रोफेशन बाकी लोगों से काफी अलग है लेकिन यह कोई सेक्स वर्कर नहीं है बल्कि जिन लोगों में प्यार की कमी है उनको गले लगाकर प्यार बांटती है  । यह हर सेशन के करीबन 8000 रुपये चार्ज करती हैं।

Leave a Comment