क्रिप्टोकरंसी से इकट्ठा किए 82 लाख रूपये, इलेक्ट्रिक व्हीकल के शोरूम में ही लगी आग ,एलेक्सा करेगी लोगों की मिमिक्री

1. आंध्र प्रदेश में एक गैंग ने क्रिप्टोकरंसी के जरिए लोगों को ठगा और इकट्ठा किए 82 लाख रुपये

images

दोस्तों आजकल क्रिप्टोकरंसी के जरिए लोग बहुत कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते है लेकिन आजकल क्रिप्टोकरंसी में इतना ज्यादा फ्रॉड होने लगा है कि कई बार लोगों को पता भी नही चलता है कि उनके साथ क्या हो रहा है । लोग स्कैमर के झांसे में आ जाते है जिसमे वह खुद तो डूबते-डूबते हैं लेकिन साथ में कई और लोगों को भी डूबा देते है । यही पर एक किस्सा आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ जहां पर आनंद किशोर नाम के एक व्यक्ति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर वहां के लोगों से 82 लाख रुपए की ठगी की। दरअसल इन्होंने नकली वेबसाइट बनाकर उसमें एक स्कीम चलाई थी जिसमें यह लोगों से 3.75 लाख रुपये लेकर 200 दिनों तक हर दिन 7000 रुपए देते थे और एक नए मेंबर को ज्वाइन करवाने पर 30,000 रुपए दिए जाते थे और दूसरी बार किसी को ज्वाइन करवाने पर 90,000 रुपए दिए जाते थे ।इस तरह से इस गैंग ने करीबन 90 लाख रुपए इकट्ठा कर लिए थे और लोगों का भरोसा जीतने के लिए करीबन 25 लाख रूपए लोगों को दिए थे ।जब यह गैंग पैसा लेकर भाग रहे थे तो पुलिस ने इन्हें टोल नाके पर ही गिरफ्तार कर लिया और पुलिस को जांच से पता चला कि इन्होंने क्रिप्टोकरंसी से 82 लाख रुपए की ठगी की है और इससे पहले भी यह स्कैम कर चुके है ।दोस्तों आपको ऐसी स्कीम से बचकर रहना चाहिए क्योंकि अगर कोई यह कहे कि हम 20 दिनों में आपका पैसा डबल करके देंगे तो यह स्कैम है तो इससे सावधान रहे ।

2. मैंगलोर के ओकीनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर के शोरूम में लगी आग

दोस्तों मैंगलोर के अंदर ओकीनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Okinawa Electric Vahicale)का शोरूम जलकर खाक हो चुका है लेकिन यहां पर इनका कहना है कि यह आग इलेक्ट्रिक स्कूटर की वजह से नहीं लगी बल्कि हमारे शोरूम के अंदर कुछ शॉर्ट सर्किट हुआ था जिसकी वजह से यह आग लगी है। दरअसल यह लोग झूठ बोल रहे है क्योंकि ओकीनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर के इतने ज्यादा इंसीडेंट सामने आए है कि अब इन्होंने इसे छुपाने के लिए झूठ बोला है।

images

  इसी के साथ साथ अभी 22 जून को टाटा नेक्सन ईवी ( Tata Nexon EV ) इलेक्ट्रिक व्हीकल का भी कुछ ऐसा ही इंसीडेंट सामने आया था जहां पर उसकी बैटरी में आग लग गई थी जिसकी वजह से एक छोटा सा ब्लास्ट हुआ था।यहां पर बहुत से लोग कहते हैं कि इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में गलत अफवाहें फैलाई जा रही है क्योंकि कहीं कहीं ऐसे इंसिडेंट हो रहे है जहां से हम ऐसी बातें निकाल कर लाते है लेकिन ऐसा नहीं है। गर्मियों में इतने भी इंसीडेंट क्यों हो रहे है? सर्दियों में क्यों नहीं हो रहे थे ?कोई तो दिक्कत होगी बैटरी के अंदर कुछ तो ओवर हीटिंग हो रही होगी जिसकी वजह से इस तरीके के इंसीडेंट सामने आ रहे है अब ओकीनावा का ही केस ले लो जगह जगह पर जल रही है।तमिलनाडु के अंदर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी फट गई और आग लग गई जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हो गई और उनके बीच बैठा हुआ बच्चा भी मर गया। इलेक्ट्रिक व्हीकल में इतने भी इंसीडेंट क्यों हो रहे है?बल्कि वो जले नहीं है बल्कि दुनिया से चले गए इन व्हीकल में कुछ तो सेफ्टी रेगुलेशन होने चाहिए ।

3. एमेजॉन का एलेक्सा स्पीकर अब लोगों की मिमिक्री भी कर सकता है

62b4a37e2eb8f.preview

दोस्तों आने वाले वक्त में एमेजॉन का एलेक्सा स्पीकर मिमिक्री भी करने वाला है लोगों की। यानी वो आपकी आवाज़ भी निकाल सकता है तो इस तरीके का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भी इसके अंदर डाल दिया जाएगा । यह इसलिए किया गया क्योंकि कॉविड-19 के वक्त में बहुत से लोगों ने जानें गंवाई है और महामारी के समय सब कुछ सही चल रहा था किसी को कोई बीमारी नहीं थी एकदम से एक लहर आई और उसके बाद में जानें ऐसी गई जैसे कि कुछ है ही नहीं ।अगर उन लोगों की आवाज़ें कहीं पर रिकॉर्ड हो रखी है तो उसको अलेक्सा को सुनाया जाएगा तो शायद वह उनकी मिमिक्री कर पाएगी। आपको क्या लगता है क्या यह सही है जो लोग इस दुनिया में नहीं है उनकी आवाज़ों को मिमिक्री करके सुनना।

4.  रशिया के मिसाइल ने लिया यू-टर्न : यूक्रेन की तरफ दागी गई मिसाइल रशिया के सोल्जर पर भारी पड़ी

images%20(2)

दोस्तों आपके साथ कितनी बार ऐसा हुआ है कि आपने दीवाली के समय कोई रॉकेट चलाया हो और वह ऊपर जाने की बजाय आपके घर में या फिर पड़ोसी के घर में घुस गया हो । ऐसा ही इंसीडेंट रशिया के साथ भी हुआ है जहां पर उन्होंने यूक्रेन की तरफ मिसाइल दागी थी लेकिन उस मिसाइल ने यू-टर्न ले लिया और उसके बाद में जिन सोल्जर ने उसे चलाया था उन्हीं के ऊपर अटैक कर दिया ।अब तो मिसाइल भी कह रही है कि यह युद्ध रोक दो लेकिन रशिया इसे रोकना नहीं चाहती। और यही पर रशिया के अंदर मिसाइल में कुछ खराबी हुई है जिसे वह छुपा रही है।

5. यूट्यूबर Eric ‘Badlands’ ने 6.8 सेकंड में एक लीटर माउंटेन ड्यू पीकर बनाया नया विश्व रिकॉर्ड 

images%20(1)

दोस्तों एक यूट्यूबर जिसका नाम है एरिक ‘बैडलैंड्स'(Eric ‘Badlands’) जोकि खाने-पीने के मामलों में ही जाना जाता है ।इसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के दो रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। पहला_ इसने 1लीटर टमैटो केचप को 1 मिनट 18 सेकेंड के अंदर पी डाला है। दूसरा_6.8 सेकंड में एक लीटर माउंटेन ड्यू पीकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

6. महाराष्ट्र के नागपुर के अंदर एक एटीएम में आया एरर जिसकी वजह से वह पांच गुना ज्यादा पैसा निकाल रहा था।

atm glitch 62ab077a5086b

दोस्तों जब पैसा फ्री में मिल रहा हो तो सबको अच्छा लगता है।दरअसल महाराष्ट्र के नागपुर के अंदर एक एटीएम के अंदर ग्लिच(Glitch) आ गया था जिसकी वजह से वह एटीएम 5 गुना ज्यादा पैसा निकाल रहा था, लेकिन अकाउंट में तो उतना ही कट रहा था जितना लोग निकाल रहे थे। मान लो अगर आप ₹500 निकाल रहे हो तो आपको ₹2500 मिलेंगे ।यह बात जानने के बाद में वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो गई लेकिन पुलिस के नजरों में जब यह मामला आया तो उन्होंने इस एटीएम को बंद करवा दिया।

7.  पभोजन गोल्ड टी: असम की फेमस और रेयर वेरायटी की चायपत्ती है

weird insect dna found in tea 1655725261 11zon

असम अपनी चाय के लिए जाना जाता है और यहां पर उनकी एक रेयर वैरायटी की चायपत्ती है जिसको पभोजन गोल्ड टी ( Pabhojan Gold Tea) कहा जाता है। यह जोरहाट ऑक्शन (Jorhat auction) में एक लाख प्रति किलो के हिसाब से बेची गई है। यह असम की काफी रेयर वैरायटी है ।

8. एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी ने एप्पलमैंगो का अधिग्रण किया

EV LG 16.jpg

दोस्तों एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) का बहुत पुराना सपना रहा होगा जब वह मोबाइल फोन बनाते थे कि हम एक दिन एप्पल को खरीदेंगे । अब उन्होंने एप्पलमैंगो (AppleMango) का अधिग्रहण कर लिया है जोकि मोबाइल बनानी वाली कोई कम्पनी नहीं है बल्कि साउथ कोरिया की इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी चार्जर डिवेलप करने वाली कम्पनी है। एप्पलमैंगो का अधिग्रण करने के बाद में इन्होंने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया कि दुनिया भर के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग बिजनेस में यह खुद के चार्जिंग स्टेशन तैयार करेंगे । जहां पर इनका कहना है कि हमारे चार्जिंग स्टेशन यूजर इंटरफेस और यूजर फ्रेंडली होगा ।इसी के साथ साथ यूजर इसको रियल टाइम में भी कंट्रोल कर सकता है और दूसरे चार्जिंग स्टेशन के मुकाबले काफी अच्छा वातावरण रहेगा ।

Leave a Comment