एलोन मस्क ने ट्विटर को 44 मिलियन यूएस डॉलर में खरीदा , नासा ने पहली बार ” Smiling Sun ” की इमेज को कैप्चर किया

1. एलोन मस्क ने 44 मिलियन यूएस डॉलर में ट्विटर की डील फाइनल की और सबसे पहले उन्होंने पराग अग्रवाल को फायर किया

दोस्तों फाइनली एलोन मस्क और ट्विटर की डील कंप्लीट हो चुकी है अब एलोन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन यूएस डॉलर में खरीद लिया है ।अभी दो दिन पहले वह ट्विटर के हेडक्वार्टर के अंदर सिंक ले जाते हुए दिखे थे जो इस बात की तरफ इशारा करता था कि अब वह बहुत जल्द ट्विटर की डील कंप्लीट करने वाले है । एलोन मस्क ने 28 अक्टूबर तक यह डील फाइनल करी हालांकि पहले सुनने में यह आ रहा था कि एलोन मस्क इस डील को नहीं करना चाहते और अगर वह इस डील से पीछे हटते है तो उन्हें 1 बिलियन यूएस डॉलर का फाइन भी देना पड़ सकता हैं। जैसे ही एलोन मस्क ने ट्विटर खरीदा सबसे पहले उन्होंने ट्विटर के सभी टॉप एग्जिक्यूटिव को फायर किया जिसमें ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को फायर कर दिया गया । पराग अग्रवाल को अभी एक साल भी नहीं हुए थे कि उनको कंपनी से निकाल दिया गया लेकिन उनके फायर होते ही उन्हें 42 मिलियन यूएस डॉलर मिले हैं ।अब बहुत से लोगों का यह सवाल होगा कि ट्विटर का नया सीईओ कौन होगा ? एलोन मस्क ही ट्विटर के नए सीईओ होंगे और इसी के साथ-साथ एलोन मस्क का कहना है कि उन्होंने ट्विटर को सिर्फ पैसा कमाने के लिए नहीं खरीदा बल्कि ह्यूमैनिटी को बचाने के लिए और उनकी हेल्प करने के लिए ट्विटर को खरीदा है । वह चाहते है कि फ्रीडम ऑफ स्पीच बरकरार रहे और ट्विटर पर जितने भी हेल्थी डिबेट है वह बरकरार रहे, लेकिन गवर्नमेंट को कौन समझाएगा क्योंकि बहुत जल्द वह फ्रीडम ऑफ स्पीच को छिनने वाले है ।

2. Metaverse की हाइप कम हुई

दोस्तों जब कोविड-19 चल रहा था और सभी लोग अपने घरों में बंद थे तब मार्क जकरबर्ग ने ही Metaverse के बारे में बताया था और इसकी इतनी ज्यादा हाइप क्रिएट कर दी थी कि लोगों ने इसका सब्सक्रिप्शन लेना शुरू कर दिया था लेकिन जैसे ही लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलना शुरू किया तो किसी ने भी दुबारा से मेटावर्स का सबस्क्रिप्शन नहीं लिया । जब शुरू-शुरू में मेटावर्स की हाइप बहुत ज्यादा थी तब लोगों ने थोड़ा बहुत ट्राई किया था लेकिन उसके बाद किसी ने भी इसका सब्सक्रिप्शन नहीं लिया । यही पर माइक्रोसॉफ्ट के गेमिंग और इसी के साथ-साथ एक्सबॉक्स फिल स्पेंसर ने भी कहा है कि यह एक ऐसी गेम है जिसे बहुत ही बेकार तरीके से तैयार किया गया है जैसे Cyberpump 2077 को बनाया गया था इस गेम को लेकर बहुत ज्यादा हाइप क्रिएट की गई थीं लेकिन इसमें इतने ज्यादा बग थे और खेलने में भी यह गेम इतनी अच्छी नहीं थी ।Metaverse एक मीटिंग रूम की तरह है जब आपको मीटिंग के लिए कही जगह ना मिले तब आप मेटावर्स में जा सकते है लेकिन शायद आने वाले वक्त में मेटावर्स दोबारा से हाइप में आ सकता है ।

3. एप्पल बहुत जल्द iPhone 14 Plus प्रॉडक्शन को कट करने वाला हैं

दोस्तों बहुत जल्द एप्पल अपने iPhone 14 plus के प्रॉडक्शन को बंद करने वाला है क्योंकि इसकी इतनी ज्यादा डिमांड नहीं रही और लोग भी इसे ज्यादा खरीद नहीं रहे हालांकि बड़ी स्क्रीन वाला यह फोन आपको 80,000 रूपये में मिल रहा है ।लेकिन iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की डिमांड iPhone 13 के कंपैरिजन में बहुत ज्यादा है करीबन 65% ज्यादा डिमांड आ रही है । इसी के साथ-साथ एप्पल भी अगले साल अपना टाइटेनियम आइफोन भी लॉन्च करने वाला है और यह फोन काफी महंगा भी होगा ।

4. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में गिरा एक उल्कापिंड

दोस्तों उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक व्यक्ति के घर की छत के ऊपर एक Meteorite ( उल्कापिंड ) आकर गिरा जिसकी वजह से उसकी छत भी टूट गई । यह Meteorite करीबन 7 घंटे तक गर्म रहा था और किसी ने भी इसे छूने की हिम्मत नहीं करी थी।यह एक तरह से सही भी है क्योंकि Meteorite के अंदर रेडिएशन और कई तरह की चीजें हो सकती है जिसे कभी भी टच नहीं करना चाहिए।यही सेम इंसीडेंट इंडोनेशिया के एक व्यक्ति के साथ भी हुआ था जब उसके घर की छत पर 1.8 मिलियन यूएस डॉलर की वर्थ का एक Meteorite आकर गिरा था और वह व्यक्ति रातों-रात मिलियनर बन गया था क्योंकि उसको कई जगह से ऑफर आने शुरू हो गए थे कि हम इस Meteorite को खरीदना चाहते है। खैर यूपी के इस व्यक्ति को कोई ऑफर मिला है या नहीं अभी कुछ मालूम नहीं है और क्या पता इंडियन गवर्नमेंट इस Meteorite पर क्लेम कर दे कि हम इस पर रिसर्च करना चाहते है तो यह हमें चाहिए।

5. नासा ने पहली बार ” Smiling Sun ” की इमेज को कैप्चर किया

दोस्तों हाल ही में नासा ने सूरज की एक ऐसी इमेज कैप्चर करी है जिसे शायद आज तक किसी ने भी देखा ना हो ।दरअसल NASA की Solar Dynamics Observatory ने एक smiling Sun की इमेज को कैप्चर किया है जिसे देखने पर आपको ऐसा लगेगा कि सूरज हंस रहा है और इस इमेज में किसी भी तरह की कोई editing नहीं की गई हैं। नासा ने खुद बताया है कि इसमें किसी भी तरह की एडिटिंग नहीं की गई है हालांकि नासा अपनी बहुत सारी इमेजेस को एडिट करता है। नासा ने ट्विटर पर बताया है कि इस इमेज में जो सूरज की आंखे और मुंह जैसा दिखाया गया है यह एक पैच है जिसे coronal holes कहा जाता है और यह एक ऐसा रीजन होता है जहां से सोलर विंड निकलकर स्पेस में फैल जाती है ।

Leave a Comment