आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस DALL-E 2 ने पेश की इस धरती की अंतिम फ़ोटो

1.  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस DALL-E 2 ने पेश की इस धरती की अंतिम फ़ोटो

images%20(3)

दोस्तों एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है जिसका नाम है DALL-E 2 यह एक ऐसा आर्टिफिशल इंटेलिजेंस है जिसको आप कोई भी इमेजेस बनाने के लिए बोलोगे तो यह बनाकर दे देगा भले ही वो इमेज आपकी इमेजिनेशन से हो फिर भी यह एआई वो इमेज बना देगा। यही पर एक व्यक्ति ने इस एआई से कहा कि इस धरती की अंतिम फोटो कैसी देखेगी तो उस रोबोट ने एक ऐसी तस्वीर पेश कि जिसमे धरती पूरी तरह से तहस नहस हो रही थी और इंसानियत का नामो निशान मिट रहा था । आजकल यह फोटो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा फेमस हो रही है।

2. ओला के सीईओ ने कहा उबर – ओला कभी मर्ज नहीं हो सकते 

images%20(2) 1659462535460

दोस्तों उबर ने ओला के साथ में मर्ज होने की रिक्वेस्ट करी थी लेकिन ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इसके लिए साफ- साफ मना कर दिया।इनका कहना है कि हमारी कम्पनी काफी तेज़ी से ग्रो कर रही है और काफी प्रॉफिट में भी चल रही है इसीलिए हमें किसी पार्टनर की जरुरत नही है ।अगर भारत में कोई कम्पनी काम नही कर पा रही है तो वो भारत से जा सकते है ।दरअसल उबर अमेरिका के अंदर काफी ज्यादा चलती हैं और यह एक अमेरिकन कंपनी है जो चाहती है कि वह किसी भी तरीके से ओला के साथ में जुड़ जाए ताकि इंडिया में अपने खुद को बचा सके, वरना यह इंडिया में टिक भी नहीं पाएंगे। लेकिन अब ओला ने साफ-साफ कह दिया है कि अगर तुम इंडिया में सरवाइव नहीं कर पा रहे हो तो इंडिया से जा सकते हो।

3. लॉन्ग मार्च 5बी राकेट : चीन के मलबा रॉकेट से वापस धरती पर आया

images

दोस्तों चीन ने 24 जुलाई को अपने तियांगोंग स्पेस स्टेशन के लिए नया मॉड्यूल लॉन्च किया था जिसके लिए उन्होंने लॉन्ग मार्च 5बी राकेट ( Long March 5B Rocket) का यूज किया था । शनिवार को इस रॉकेट की लाइटनिंग देखने को मिली थी ईस्ट और साउथ एशियन कंट्रीज के ऊपर से निकलता हुआ इंडियन ओसियन की तरफ गया था। लेकिन कहां पर गिरा है किसी को मालूम नहीं है। यह शनिवार को दोपहर के करीबन 12:45 पर इंडियन ओसियन के ऊपर से निकला था और कहां गिरा है अभी तक चीन ने इस बारे में कुछ नहीं बताया है।

4. माइक्रोसॉफ्ट विंडोस ने एक बार आईफोन का मज़ाक उड़ाया था जो उस पर ही भारी पड़ा 

images%20(1) 1659462535567

दोस्तों आपको शायद मालूम नही होगा कि एक बार माइक्रोसॉफ्ट विंडोस ने आईफोन का काफी ज्यादा मजाक उड़ाया था। जब 2010 में इनका विंडोज फोन 7 लांच होने वाला था । दरअसल विंडोस ने आईफोन के लिए एक फ्यूनरल रखा था यह दिखाने के लिए कि जब हमारा फोन लांच होगा तो आईफोन कहीं नजर भी नहीं आएगा लेकिन आज बात करें विंडोज फोन की उनका नामोनिशान ही नही है यह अचानक से गायब ही हो गए।

5. एरोल मस्क के इस जवाब से सभी लोग हैरान है : एलोन मस्क ने अभी तक लाइफ में कुछ खास नहीं किया है 

images%20(3)

दोस्तों वैसे तो एलोन मस्क के फादर को कोई भी नहीं जानता था बेशक से एलोन मस्क इस दुनिया के सबसे अमीर इंसान है, लेकिन उनके फादर और मदर का जानने में कोई दिलचस्पी नहीं रख रहा था। लेकिन अचानक से एलोन मस्क के साथ एरोल मस्क लाइमलाइट में आ गए और सभी लोग उनको जानने लग गए क्योंकि उन्होंने अपनी सौतली बेटी के साथ शादी कर ली और उनसे उनके बच्चे भी है।अब वह जगह जगह इंटरव्यू देते फिर रहे है। यही पर इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अंदर एक 20 मिनट का इंटरव्यू दिया है जहां पर इनसे सवाल किया गया कि क्या आप एलोन मस्क की तरक्की से खुश हो ?उन्होंने कहा कि मैं इसकी तरक्की से खुश नहीं हूं , इसने अभी तक कोई बड़ा काम नहीं किया है बजाय अपने वेट बढ़ाने के। यह दुनिया के सबसे अमीर आदमी के फादर है फिर भी यह कह रहे है कि एलोन मस्क ने अभी तक कुछ खास नहीं किया ।

6. इन्डियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने सभी इंडियन यूजर्स को किया अलर्ट 

images%20(2)

दोस्तों इन्डियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ( Indian Computer Emergency Response Team ) ने सभी इंडियन यूजर्स को अलर्ट किया है कि apple macos , iOS और iPadOS के अंदर कुछ कमजोरियों हैं जिसको एक्सप्लॉयट किया जा सकता है क्योंकि यहां पर सिक्योरिटी रिस्ट्रिक्शन को बायपास किया जा सकता है। इससे हैकर आसानी से आपके ऑपरेटिंग सिस्टम को हैक कर सकते है इसीलिए आपको इसे अपडेट करना होगा ।यहां पर GPU और iCloud के अंदर भी कुछ दिक्कतें आ रही है जिसको एक्सप्लॉयट किया जाना बहुत जरूरी है।

7. डब्ल्यूएचओ ने मंकीपॉक्स को हाई अलर्ट पर रखा हुआ

images%20(1)

दोस्तों मंकीपॉक्स के बारे में तो आपको मालूम ही होगा, अब डब्ल्यूएचओ ने इसको हाई अलर्ट पर रखा हुआ है क्योंकि सारी दुनिया के अंदर 17,000 से भी ज्यादा केस हो चुके हैं। यहां पर थोड़ा सा सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि इंडिया के अंदर भी मंकीपॉक्स के करीबन 7 केस हो चुके । यह एक ऐसी बीमारी है जो हवा से नहीं बल्कि छूने से होता है जैसे आप किसी मंकीपॉक्स से इंफेक्टेड व्यक्ति के संपर्क में आते हो तो उसे छूने से आपको भी यह बीमारी हो सकती है ।एक तरह से आप यह कह सकते हो कि यह एक छुआछूत की बीमारी है जो छूने से ही फैलती है ।

8. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक अजीब सी घटना हुई 

images

दोस्तों हाल ही में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक अजीब सी घटना हुई है। यहां पर गो फर्स्ट कार ( Go First car ) का ड्राइवर नशे की हालत में था जो कार को सीधा प्लेन के पास ही ले गया । दरअसल यह प्लेन पटना के लिए रवाना होने वाली थी तभी यह कार प्लेन के आगे आ गई , टकराव तो नहीं हुआ फिर भी प्लेन को दुबारा से चेक किया गया। उसके बाद प्लेन तो वहां से रवाना हो गई लेकिन इस व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Leave a Comment