आईफोन 14 कैमरे में आए कुछ इश्यू, रील बनाने से रोका तो गुस्से में पकड़ा गला

1. आईफोन 14 कैमरे में आए कुछ इश्यू

दोस्तों आईफोन 14 सिरीज़ लॉन्च होने के बाद जैसे ही लोगों के हाथ में आया तो लोगों को इस के कैमरे में इश्यू सामने आ गई !और जिस 14 सीरीज की कैमरा से रिलेटेड जिसकी काफी ज्यादा तारीफ की गई थी !
यह इश्यू आइफोन 14प्रो और प्रो मैक्स के अंदर आ रहा है यह इश्यू कुछ ऐसा है कि फ्रंट कैमरा यानी कि फेस कैमरा शेख हो रहा है जिसे फेस कैमरा शेक बोला जा रहा है और इसी के साथ साथ कैमरे में से कुछ rettling noise बी कर रहा है कैमरा जैसे कि इलेक्ट्रिकल साउंड की तरह लग सकता है
सो ये जो दो इश्यू आ रहे हैं, एक तो कैमरा शेक इनके और ये रेट लिंग साउंड के ये थर्ड पार्टी ऐप्लिकेशन को यूज़ करने पे आ रहे हैं जैसे इंस्टाग्राम हो गया, स्नैपचैट हो गया कई जगह पे टिक टॉक के साथ में भी ऐसा हो रहा है तो फ़िलहाल के लिए एप्पल ने तो कह दिया है की हम अगले हफ्ते तक इसका कुछ रिलीज निकाल देंगे, फिक्स आपको दे देंगे लेकिन पहले ऐप्पल कह रहा था ये थर्ड पार्टी ऐप्लिकेशन का इश्यू है, हमारा नहीं है लेकिन बाद में जब उनको मालूम चला तो उन्होंने फिर कहा की नेक्स्ट वीक रुक जाओ हम लाते हैं कुछ ऐसी अपडेट जिससे कि सब कुछ फिक्स हो जायेगा लेकिन रियर कैमरे में भी कुछ दिक्कत आ रही है प्रो मैक्स के जब वो ऐक्शन मोड में चलाने की कोशीश कर रहे हैं, यह इश्यू कुछ ऐसा की कैमरा वोर्म हो रहा है और वोर्म होने की वजह से कुछ ऐसी ब्लैक लाइन भी निकलकर सामने आ रही है रिकॉर्डिंग के अंदर ।
लेकिन फिर भी आइफोन फोर्टीन अब तक के सभी फोन नो में से आसान तरीके से रिपेयर होने वाला फ़ोन है ऐप्पल की तरफ से जोकि खुद भी रिपेर किया जा सकता है कि आने वाले फ़ोन हमारे आराम से कोई भी व्यक्ति रिपेर कर लेगा आईफिक्स्ट ने खुद बताया की , ये आराम से रिपेर हो सकता है और अब तक की बनाई गई जितनी भी आईफोन सीरीज थी, उसमें सबसे ज्यादा ईजली रिपेर होने वाला फ़ोन है कोई भी पार्ट चेंज करना हो!

2. रील बनाने से रोका तो गुस्से में पकड़ा गला

टिकटॉक का क्रेज एक वक्त में इंडिया के अंदर बहुत ज्यादा था और कुछ टाइम ऐसा आया जिसके बाद कोई और वजह से में टिकटॉक को बैन कर दिया गया लेकिन फिर भी जो बंदे थे टिकटोक के ऊपर वो अलग अलग जगहों पर खासतौर पे वो इंस्टाग्राम पे चले गए जहाँ पर वो अपनी रील वगैरा बनानी शुरू कर गए तो यहाँ पर रील बनाने का ऐडिक्शन भी कई लोगों को बहुत ज्यादा है बहुत रील बनाते हैं तो इसी तरीके से यूपी की एक लड़की फर्रुखाबाद में रहने वाली उसको भी रील बनाने का इतना ज्यादा ऐडिक्शन था की वो डेली हर कुछ घंटे बाद कुछ रील अपलोड करती रहती थी जहाँ पर उनके दो भाइयों ने उनको रोकने की कोशीश कर रहे थे की मत बनाया कर इतनी ज्यादा रील मत बनाया कर तो उसको इतना ज्यादा गुस्सा आया की अपने दोनों भाइयों का गला ही दबाने पर उत्तर आई और जिसके बाद में ये मामला चला गया पुलिस के अंदर और जब महिला पुलिस आई तो उनके साथ भी इसने लड़ाई झगड़ा कर दिया की एक बार रील तो बनने दो फिर चलती हूँ ।

3. Youtube ऐड एक्सपेरिमेंट

दोस्तों जब आप यूट्यूब पर वीडियो देखते हो तो वहां पर ऐड आ जाती है और आजकल तो दो ऐड आने लग गई है एक तो नॉन स्किपेबल एक स्किपेबल ऐड लेकिन आने वाले वक्त में यूट्यूब 5 ऐड दिखा सकता है वीडियो शुरू होने से पहले तो इस तरीके की चीजें सभी यूट्यूब यूजर के साथ में हो रहा है जिनको 10 ऐड भी देखने को मिल रही है जिसके बाद में यूट्यूब नै एक्सप्लेन किया कि दरअसल यह हमारा एक एक्सपेरिमेंट चल रहा है कि यह लोगों को पसंद आएगा या नहीं अगर वैसे तो टेक्निकल तरीके से सोचा जाए तो इससे यूट्यूब की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ही बढ़ेगी ।

4. Zoom meeting भी हो सकता है hack

इंडियन कंप्यूटर एजेंसी रिस्पांस टीम ने बताया कि ज़ूम के अंदर कुछ सेक्युरिटी फ्लोर्स है जिसकी वजह से आपको उसको अपडेट कर लेना चाहिए वरना हैकर आपकी मीटिंग को ज्वाइन कर सकते हैं और वो साइलेंटली सब कुछ देख सकते हैं कि आपकी मीटिंग के अंदर क्या चल रहा है वो आपको दिखेगा नहीं अगर ज्वॉइन भी कर गया होगा आपकी मीटिंग बस वो देख सकता है कि आप क्या कर रहे हो।

5. प्रॉक्सी इंटरव्यू क्या है ? क्या इंडिया के अंदर प्रॉक्सी इंटरव्यू  होता हैं ?

दोस्तों किसी भी जॉब को पाने के लिए सबसे पहले आपको इंटरव्यू देना होता है और इंटरव्यू क्लियर होने के बाद ही आपको वो जॉब मिलती है लेकिन यह ज्यादातर प्राइवेट जॉब के लिए ही होता है । गवर्नमेंट जॉब के लिए आपको एग्जाम देना होता है लेकिन आजकल काफी सारी जॉब एजेंसी आ गई है जो पैसे लेकर हर तरह का जुगाड़ करती है । यह जॉब एजेंसी आपसे पैसे लेकर आपकी पसंदीदा जॉब दिलाने की गारंटी देती है । लेकिन पहले क्या होता था कि इन्टरव्यू के लिए आपको ही जाना होता था लेकिन अब आपकी जगह किसी और व्यक्ति को भेजा जा सकता है इसे प्रॉक्सी इंटरव्यू कहते है । प्रॉक्सी इंटरव्यू बाहर के देशों में बहुत ज्यादा होता है लेकिन इंडिया के अंदर पूरी तरीके से चलता है या नहीं यह बता पाना मुश्किल है । प्रॉक्सी इंटरव्यू में कोई दूसरा व्यक्ति आपकी जगह जाकर इंटरव्यू दे सकता है और जॉब क्रैक होने के बाद आपको जॉब लेटर दे दिया जाता है फिर अगले दिन आप उस जॉब को ज्वाइन कर सकते हो ।

6. Limb Lengthening Surgery क्या है और इस सर्जरी को क्यों करवाया जाता है ?

दोस्तों हम सभी चाहते है कि हमारी भी एक अच्छी-खासी हाइट हो लेकिन हाइट भी एक समय पर आकर रुक जाती है इसीलिए कई लोग लिम्ब लेंथनिंग सर्जरी ( Limb Lengthening Surgery ) करवाते है लेकिन इस सर्जरी में पैसा बहुत ज्यादा लगता हैं। लिम्ब लेंथनिंग सर्जरी तब किया जाता है जब किसी की एक टांग छोटी और दूसरी टांग बड़ी हो लेकिन आजकल बड़ी-बड़ी टैक कम्पनियों के एमप्लॉय अपनी हाइट बढ़ाने के लिए यह सर्जरी करवा रहे है। इस सर्जरी में सबसे पहले आपके पैरों की हड्डी को तोड़ा जाता है और हड्डी के बीच इतना गैप रखा जाता है कि वो अपने आप ही भरता रहे और दुबारा से यह गैप बड़ा किया जाता है ताकि 3 से 4 इंच तक हाइट को बढ़ाया जा सके । इस पूरे प्रोसेस में 3 से 5 महीने का टाइम लग जाता है जिसमें आपको बेड रेस्ट करना होता है ।लेकिन इस सर्जरी में खर्चा बहुत होता है करीबन 75,000 यूएस डॉलर से 1 लाख यूएस डॉलर तक लग सकता हैं यह डिपेंड करता है कि आप अपनी हाइट कितनी बढ़ाना चाहते है।

7. ED:  अभी भी पेमेंट गेटवे में 46 करोड़ रुपए फंसे हुए है

दोस्तों आप सभी को बहुत अच्छे से मालूम होगा कि हाल में चाइना की कई सारी लोन एप्लीकेशंस पकड़ी गई थी जिसे चाइना कंट्रोल कर रहा था लेकिन इस काम के लिए इन्डियन टेलीकॉलर को हायर किया गया था। पहले यह लोन एप्लिकेशन लोगों को आसानी से लोन दे देते है लेकिन बाद में उनको इतना ब्लैकमेल किया जाता था कि कई बार तो वह सुसाइड करने के लिए भी मजबूर हो जाते थे ।लेकिन अभी हाल ही में ED ने एक बात पकड़ी है कि अभी भी 46 करोड़ रुपए पेमेंट गेटवे में ही फंसे हुए है । पेमेंट गेटवे जैसे _ paytm , Easebuzz , razorpay, Cash Free payment इस तरह के कई सारे पेमेंट गेटवे है जिनके बीच में वो पैसे फंसे हुए है क्योंकि वो सारी एप्लिकेशन और बैंक सीज हो गई थी जिसका इस्तेमाल गलत काम के लिए किया जाता था । इसमें सामने वाले व्यक्ति ने पैसे भेज दिए और उसके बाद में वह गेटवे के पास में पहुंचे लेकिन उनके बैंक तक पहुंचते उससे पहले ही उनके बैंक को फ्रीज़ कर दिया गया । और इसी वजह से 46 करोड़ रुपये अभी भी बीच में अटके हुए हैं तो शायद ये वापस मिल जाएं जिन लोगों के साथ में स्कैम हुआ है ।

8. Kaspersky ने सभी को सेल्फ-स्प्रेडिंग मालवेयर से बचकर रहने के लिए कहा जो आपका सारा पर्सनल डाटा चुरा सकता है

दोस्तों Kaspersky ने अभी सबको वार्निंग दी है कि एक सेल्फ-स्प्रेडिंग मालवेयर गेमर्स को लालच देकर उनका पर्सनल डाटा चुरा रहा है ।यह मालवेयर आपके यूजर नेम , पासवर्ड , कुकी , बैंक डिटेल, ऑटो-फील्ड डिटेल्ड सबको हैक कर सकता है इसीलिए आप भी ऐसी गेम्स से बचकर रहे जो आपको अपनी तरफ अट्रेक्ट कर रही हो ।बहुत से लोग क्रैक गेम्स डाउनलोड करते है जैसे_ F1 22 , Spider-Man, , FIFA 22, Farming Simulator , Daylight इसी तरह की बहुत सी गेम्स हैं जिनके अंदर ये मालवेयर घुसा हुआ है तो आप भी ऐसी गेम्स से बचकर रहे ।

Leave a Comment